ग्वालियर किडनैपिंग मामले में नया मोड़, युवक-युवती ने मिलकर बनाई थी किडनैपिंग की योजना

लड़का-लड़की एक दूसरे के परिचित थे, दोनों ने मिलकर किडनैपिंग की योजना बनाई थी। पुलिस ने उन्हें गुना से गिरफ्तार कर लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया है। युवक के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

Updated: Nov 21, 2023, 05:05 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में दिनदहाड़े हुई छात्रा की किडनैपिंग के मामले में नया मोड आ गया है। जिस लड़की को किडनैप किया गया था, वह ग्वालियर से करीब 100 किलोमीटर दूर गुना के एक होटल से बरामद की गई है। इस मामले में सनसनीखेज बात ये रही की जिस युवक ने लड़की का अपहरण किया था वो लड़की का दोस्त था और दोनों ने साथ मिलकर किडनैपिंग की योजना बनाई थी।

दरअसल, सोमवार को ग्वालियर के चन्द्राबदनी नाका पेट्रोल पंप से एक लड़की का अपहरण किया गया था। बदमाशों ने लड़की को दिन दहाड़े किडनैप किया और मोटरसाइकिल पर अपने साथ ले गए। इस दौरान लड़की मदद के लिए चीखती भी नजर आ रही थी ताकि कहानी अपहरण का ही लगे। इस सनसनीखेज वारदात ने पुलिस के होश उड़ाकर रख दिये थे।

पुलिस घटना को किडनैपिंग मानकर कार्रवाई में जुट गई, लेकिन जैसे-जैसे पुलिस की विवेचना शुरू हुई वैसे-वैसे कहानी से पर्दा उठाने लगा। अपहरण का एक सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया था, जो काफी वायरल हुआ था। पुलिस जांच में पता चला कि 19 वर्षीय लड़की और आरोपी युवक रोहित कुशवाह पिछले तीन वर्षों से एक दूसरे से परिचित थे। दोनों ने मिलकर घरवालों को चकमा देने की साजिश रची थी।

प्लान के अनुसार हकीकत की किडनैपिंग की तरह लड़की को अगवा करने की योजना थी। युवक ने अपने साथी के संग चंद्राबदनी नाका पेट्रोल पंप से लड़की को अगवा कर लिया। इस दौरान लड़की ने चीखते हुए मदद की गुहार लगाई, लेकिन आरोपी लड़की को मोटरसाइकिल पर साथ लेकर फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलते ही आईजी डी श्रीनिवास वर्मा, एसपी राजेश सिंह चंदेल सक्रिय हो गए। CCTV फुटेज तलाशे गए तो पता चला कि लड़की को गुना की तरफ ले गए हैं। अगवा की गई लड़की युवक के साथ बस में सवार होकर गुना पहुंच गई। गुना में एक होटल में दोनों युवक और लड़की पति पत्नी बनकर ठहर गए। जिस होटल में दोनों ठहरे थे वहां के मैनेजर ने बताया कि दोनों खुद को पति पत्नी बता रहे थे। रजिस्टर में नाम की एंट्री भी की गई थी।

गुना पुलिस ने बताया कि ग्वालियर पुलिस ने आरोपी युवक के मोबाइल को ट्रैक किया तो मोबाइल की लोकेशन गुना की मिली। ग्वालियर पुलिस की टीम ने गुना पहुंचकर लड़की और युवक को बरामद कर लिया। जिसके बाद किडनैपिंग की कहानी में नया मोड़ आ गया। लड़का-लड़की एक दूसरे के परिचित थे, दोनों ने मिलकर किडनैपिंग की योजना बनाई थी। मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया है। वहीं, युवक के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।