सतना के मैहर में निर्भया जैसी दरिंदगी, 11 साल की बच्ची से गैंगरेप, हालत गंभीर, रीवा मेडिकल कॉलेज रेफर

मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर में दिल्ली के निर्भया कांड जैसी दरिंदगी सामने आई है। यहां मंदिर जा रही 11 साल की बच्ची को पकड़कर आरोपियों ने गैंगरेप किया और फिर जननांगों में रॉड डाल दिया।

Updated: Jul 28, 2023, 03:29 PM IST

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर में दिल्ली के निर्भया कांड जैसी दरिंदगी सामने आई है। यहां मंदिर जा रही 11 साल की बच्ची को पकड़कर दरिंदों ने गैंगरेप कि घटना को अंजाम दिया और फिर दर्द से कराह रही बच्ची के जननांगों में रॉड डाल दिया। पीड़िता की हालत गंभीर बताई जा रही है और उसे रीवा जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्ची कल दोपहर से ही लापता थी और शुक्रवार यानी आज सुबह मैहर थाना क्षेत्र में खून से लथपथ मिली। पुलिस ने पीड़िता को परिजन और स्टाफ के साथ मेडिकल चेकअप के लिए मैहर सिविल हॉस्पिटल भेजा। यहां सैंपल लेने के बाद बच्ची को इलाज के लिए रीवा भेजा गया है।

मैहर एसडीओपी लोकेश डावर ने मीडिया को बताया कि लड़की गुरुवार को मंदिर की तरफ जा रही थी। रास्ते में आरोपियों ने उसे पकड़ लिया और नहर के किनारे झाड़ियों में ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। बच्ची के प्राइवेट पार्ट में कुछ इंसर्ट किया गया है, मेडिकल जांच के बाद डॉक्टर इसके बारे में बता पाएंगे।

इस घटना को लेकर पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार को निशाने पर लिया है। कमलनाथ ने ट्वीट किया, 'मैहर में छोटी बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना अत्यंत निंदनीय है। बच्ची के साथ निर्भया कांड की तरह अमानवीय व्यवहार किये जाने की बात भी सामने आ रही है। प्रदेश में आए दिन बच्चियों के साथ अत्याचार की घटनाओं ने साबित कर दिया है कि शिवराज सरकार बहन-बेटियों को सुरक्षा देने में पूरी तरह नाकाम हो चुकी है। मैं मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि बेटी को अच्छे से अच्छा उपचार उपलब्ध कराया जाए और उसे तत्काल एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए।'

मामला तूल पकड़ने के बाद सीएम चौहान ने कहा कि कोई अपराधी नहीं बचेगा। उन्होंने ट्वीट किया, 'मैहर में बेटी के साथ दुष्कर्म की जानकारी मिली है, मन पीड़ा से भरा हुआ है, व्यथित हूं। मैंने पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कोई भी अपराधी बचना नहीं चाहिए पुलिस ने अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि बेटी के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए। कोई भी अपराधी बचेगा नहीं,  कठोरतम् कार्रवाई की जाएगी।'