रैगिंग के कारण डिप्रेशन में आई नर्सिंग छात्रा, हॉस्टल में फांसी लगाकर की खुदकुशी

कॉलेज प्रशासन का कहना है कि हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राएं उसके साथ रूम शेयर करना पसंद नहीं करती थी, क्योंकि वह थोड़ी सी हाइपर थी।

Updated: Apr 27, 2023, 04:00 PM IST

विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा में रैगिंग से परेशान होकर एक छात्रा ने खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि शहर में स्थित नर्सिंग कॉलेज की एक छात्रा ने हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना सामने आने के बाद नर्सिंग कॉलेज में हड़कंप मच गया है। वहीं, पुलिस प्रशासन मामले की जांच में जुट गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक छात्रा शुभी चौरसिया विदिशा के शासकीय नर्सिंग कॉलेज के हॉस्टल में पढ़ाई कर रही थी। छात्रा के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी शुभी के साथ कॉलेज में अक्सर रैगिंग होती थी। रैगिंग की वजह से शुभी पिछले 6 माह से डिप्रेशन में थी। परिजनों ने कई बार उसका इलाज भी कराया गया। परंतु कॉलेज की रैगिंग के कारण उनकी बच्ची डिप्रेशन से उबर नहीं पा रही थी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट ने NSUI नेता का एडमिशन बहाल करने का दिया आदेश, BBC डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने के मामले में डीयू ने किया था निष्कासित

परिजनों के मुताबिक इलाज के बाद शुभी जब वापस कॉलेज हॉस्टल में जाते ही अवसाद में आ जाती थी।
रैगिंग से परेशान होकर ही उनकी बेटी ने आत्मघाती कदम उठाया है। मामले पर नर्सिंग कॉलेज की प्रिंसिपल का कहना है कि मृतक शुभी चौरसिया अपना इलाज कराने के लिए 1 महीने की छुट्टी पर गई थी। इसके अलावा वह हॉस्टल में किसी छात्रा के साथ बात करना अथवा रहना पसंद नहीं करती थी। 

प्रिंसिपल के मुताबिक शुभी अपना सामान लेने या अन्य कामों से बाजार भी अकेले ही जाया करती थी। कई बार कालेज प्रबंधन व अन्य कर्मचारियों द्वारा उसे उसे समझाइश दी गई लेकिन वह किसी की नहीं सुनती थी। साथ ही कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं और हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं भी उसके साथ रूम शेयर करना पसंद नहीं करती थी। क्योंकि वह थोड़ी सी हाइपर थी। फ़िलहाल इस पूरे मामले में प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं परिजनों के आरोप के आधार पर अन्य छात्राओं से भी पूछताछ की जा रही है।