अन्नपूर्णा मंदिर की दीवार पर चिपकाया गया आपत्तिजनक पोस्टर, शहर का सोहार्द बिगाड़ने की कोशिश

भोपाल के कमला नगर का मामला, आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Updated: Feb 28, 2023, 10:13 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित अन्नपूर्णा मंदिर की दीवार पर आपत्तिजनक पोस्टर चिपका कर शहर का सोहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर एफआइआर दर्ज कर ली है।

मामला सोमवार का बताया जा रहा है। कमला नगर स्थित अन्नपूर्णा मंदिर की दीवार पर एक अज्ञात व्यक्ति ने आपत्तिजनक पर्चा चिपका दिया। पोस्टर पर काफ़ी आपत्तिजनक बातें लिखी हुई हैं। इससे पहले कि माहौल खराब हो, मंदिर प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दे दी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मंदिर के आसपास आरोपी की तलाश करते हुए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

यह भी पढें:भोपाल में युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या 

पुलिस के मुताबिक कोटरा सुल्तानाबाद में स्थित अन्नपूर्णा धाम मंदिर में सोमवार सुबह में मंदिर की दीवार पर पर्चा चिपका हुआ था, जिसपर आपत्तिजनक बातें लिखी थी। काफ़ी लोगों से पूछताछ के बाद भी पोस्टर चिपकाने वाले की जानकारी नहीं मिली। 

एसीपी टीटीनगर सीपी पांडे ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध मिला है। वह काफी उम्रदराज है, उसका चेहरा धुंधला है। उसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि पोस्टर पर जिस व्यक्ति को टारगेट कर आपत्तिजनक बातें लिखी गई है, वह व्यक्ति मंदिर में अहम स्थान रखता है। इस पर्चे के कारण आसपास का माहौल खराब हो सकता है। इससे लोग भी भड़क सकते थे। 

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस करीब 100 सीसीटीवी खंगाल चुकी है, लेकिन आरोपित का सुराग नहीं मिल पा रहा है। मंदिर से जुड़े पुराने और नए लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। आला अधिकारियों ने इस मामले में टीटीनगर पुलिस से पूरी जानकारी लेकर मामले में जल्द से जल्द आरोपितों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।