Bhopal Express : चलती ट्रेन से फिसला युवक GRP कॉन्स्टेबल ने बचाई जान 

रविवार रात भोपाल स्टेशन पर एक युवक चलती ट्रेन पर चढ़ने के प्रयास में फिसल गया। मौके पर तैनात जीआरपी कॉस्टेबल की तत्परता ने युवक की जान बचा ली।

Publish: Jul 20, 2020 08:40 PM IST

Bhopal Express : चलती ट्रेन से फिसला युवक GRP  कॉन्स्टेबल ने बचाई जान 

भोपाल। राजधानी के मुख्य स्टेशन पर रविवार रात एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। रविवार रात भोपाल स्टेशन पर एक युवक चलती ट्रेन पर चढ़ने के प्रयास में फिसल गया। मौके पर तैनात जीआरपी कॉस्टेबल की तत्परता ने युवक की जान बचा ली। यह हादसा रविवार 19 जुलाई की रात भोपाल से दिल्ली जा रही शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस में हुआ। भोपाल स्टेशन से ट्रेन खुली ही थी कि एक व्यक्ति हड़बड़ी में ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसल गया। युवक चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फिसलने से फंस गया। इस घटना में युवक की जान जा सकती थी अगर मौके पर तैनात जीआरपी प्रधान आरक्षक गोपाल शुक्ला ने समझदारी और सूझबूझ का परिचय न दिया होता। मौके पर तैनात कॉन्स्टेबल गोपाल शुक्ला ने आनन फानन में युवक को सकुशल बाहर निकाल लिया। युवक और स्टेशन पर मौजूद लोगों ने गोपाल शुक्ला की इस दरियादिली की प्रशंसा करते हुए युवक की जान बचाने के लिए धन्यवाद किया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल के मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 2 पर यह घटना हुई। युवक और जीआरपी प्रधान आरक्षक गोपाल शुक्ला दोनों ही सुरक्षित हैं।हालांकि युवक की जान बचाने के दौरान गोपाल शुक्ला चोटिल हो गए।गोपाल शुक्ला के घुटने में चोट आई है।