Coronavirus MP: पीएचई मंत्री ऐदल सिंह कंसाना कोरोना संक्रमित

Adal Singh Kansana: मंत्री ऐदल सिंह कंसाना की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, भोपाल स्थिति आवास में हुए क्वारंटाइन

Updated: Sep 18, 2020 09:54 PM IST

Coronavirus MP: पीएचई मंत्री ऐदल सिंह कंसाना कोरोना संक्रमित

भोपाल। उपचुनाव की तैयारी में जुटे PHE मंत्री ऐदल सिंह कंसाना कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है। वे भोपाल स्थिति बंगले पर क्वारंटाइन हो गए हैं। मंत्री ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना जांच कराने की अपील की है। PHE मंत्री के कार्यालय ने मंत्री के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है।

पिछले दिनों में अपने विधानसभा क्षेत्र सुमावली में चुनावी गतिविधियों में शामिल थे इस दौरान बड़ी संख्या में उन्होंने लोगों से मुलाकात की थी। गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में इन्होंने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा था। और अब आगामी उपचुनाव में इन्हें जनता का सामना करना है।

 Click Digvijaya Singh: ऑक्सीजन सिलेंडर को आवश्यक वस्तु अधिनियम के अधीन लाएं

आपको बता दें कि ऐदल सिंह कंसाना के संक्रमित होने के साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमित मंत्रियों की संख्या 11 हो गई है। कोरोना संक्रमित होने वाले मंत्रियों में शिवराज सिंह चौहान, गोपाल भार्गव, अरविंद सिंह भदौरिया, प्रभुराम चौधरी, विश्वास सारंग, तुलसीराम सिलावट, मोहन यादव, विजय शाह, रामखेलावन पटेल शामिल हैं। लगभग सभी मंत्री कोरोना इलाज के लिए चिरायु अस्पताल में भर्ती हुए थे। 

वहीं बीजेपी और कांग्रेस के करीब 31 विधायक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। बीते बुधवार को दो कांग्रेस के औऱ एक बीजेपी के विधायक में कोरोना संक्रमित हुए थे। जिनमें कटनी के बहोरीबंद से बीजेपी विधायक प्रणय प्रभात पांडे कोतमा से कांग्रेस विधायक सुनील सराफ, दमोह से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं बीजेपी विधायकों में दिव्यराज सिंह, नीना वर्मा, राकेश गिरी, ठाकुरदास नागवंशी, निवाड़ी विधायक अनिल जैन, केपी त्रिपाठी और ओमप्रकाश सखलेचा कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।