दो अक्टूबर को ग्वालियर आएंगे पीएम मोदी, मेला ग्राउंड में बड़े आयोजन की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। पांच अक्टूबर को छतरपुर और जबलपुर में भी उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है।

Updated: Sep 27, 2023, 12:34 PM IST

ग्वालियर। विधानसभा चुनाव से पूर्व एंटी इनकंबेसी से जूझ रही बीजेपी जनता को लुभाने के एक मौके नहीं छोड़ रही है। शिवराज सरकार की तमाम घोषणाओं के बावजूद जनता में असंतोष कम नहीं हो रहा। ऐसे में अब पार्टी ने पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की रणनीति बनाई है। पीएम मोदी प्रदेश के लगातार दौरे कर रहे हैं। भोपाल के बाद पीएम मोदी अब ग्वालियर में रैली करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी दो अक्टूबर को ग्वालियर आएंगे। जिला प्रशासन को मिली प्राथमिक सूचना के आधार पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना गैस योजना की अनुदानित राशि हस्तांतरित करेंगे और कई विकास कार्यों के लोकार्पण भी करेंगे। लाड़ली बहना योजना की पांचवी किस्त भी इसी कार्यक्रम में प्रदान की जा सकती है।

बताया जा रहा है कि स्मार्ट सिटी का प्रवेश द्वार, थीम रोड, इंटक मैदान की चौपाटी और जिला अस्पताल का शुभारंभ भी प्रधानमंत्री के हाथों कराया जा सकता है। मेला मैदान में भव्य आयोजन किया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में आमजन-कार्यकर्ता शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले ग्वालियर में यह आखिरी बड़ा कार्यक्रम होगा। भोपाल में जिस तरह प्रधानमंत्री वाहन के रथ पर कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे थे, वही रथ यहां ग्वालियर लाया जा सकता है। बता दें कि पांच अक्टूबर को प्रधानमंत्री का छतरपुर और जबलपुर का दौरा भी प्रस्तावित है। पांच अक्टूबर को प्रधानमंत्री छतरपुर में केन-बेतवा लिंक परियोजना अंतर्गत बनने वाले दौधन बांध के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।