Indore: वेब सीरिज के नाम पर अश्लील फिल्म बनाई

Crime in Indore: वेब सीरीज के नाम पर बनाते थे लड़कियों का अश्लील वीडियो, मुख्य आरोपी गिरफ़्तार

Updated: Aug-11, 2020, 01:42 AM IST

Indore: वेब सीरिज के नाम पर अश्लील फिल्म बनाई
photo courtesy : zee news

इंदौर। इंदौर में वेब सीरिज का झांसा देकर मॉडल युवतियों के आपत्तिजनक वीडियो, अश्लील साईटस एप्स पर अपलोड करने वाले मुख्य आरोपी ब्रजेन्द्र सिंह को सायबर सेल ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। एक युवती ने इंदौर पुलिस की साइबर सेल को शिकायत कर बताया था कि बालाजी प्रोडक्शन हाउस की वेब सीरीज के नाम पर उसकी एडल्ट वेब सीरीज किसी पोर्न साइट पर डाल दी गई। इंदौर साइबर सेल ने युवती की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए  मुख्य आरोपी को पकड़ लिया है।

सायबर सेल इंदौर के एसपी जितेंद्र सिंह ने स्थानीय मीडिया को बताया कि पुलिस को यह सूचना मिली थी कि मुख्य आरोपी ब्रजेन्द्र सिंह अपने भाई व अन्य साथियों के साथ इंदौर में आया हुआ है और अपनी जमानत के लिए प्रयासरत है। जिसके लिए आज वह मयूर अस्पताल पर किसी से मिलने वाला है। 

प्राप्त सूचना के आधार पर साइबर पुलिस की टीम ने मुख्य आरोपी ब्रजेन्द्र सिंह गुर्जर उर्फ सोनू पर दबिश डाल कर उसे गिरफ्तार कर लिया।पुलिस पूछताछ में उसने युवती की एडल्ट वेब सीरीज बनाए जाने की बात कबूल की है। पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया है कि इस धंधे में इंदौर से लेकर मुम्बई तक के लोग शामिल हैं।

इससे पहले इंदौर की सायबर सेल ने इसी मामले में दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था जिनके नाम मिलिंद डावर और अंकित सिंह चावडा हैं। दोनों ने पुलिस को बताया था कि इन्होंने एरोड्रम क्षेत्र के फार्म हाउस पर मॉडल की अश्लील फिल्म बनाई थी।

आरोपियों से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि मुम्बई में रहने वाला कथित अशोक सिंह व विजयानंद पाण्डेय पूरे देश में अश्लील फिल्म बनाने का यह गौरखधंधा संचालित कर रहे हैं। पोर्न बेव साईट्स, एडल्ट बेव साईट्स, ओटीटी प्लेटफार्म पर इन अश्लील फिल्मों का लाखों रुपए में सौदा होता हैं।

आरोपी मिलिंद डावर इंदौर में होने वाले फैशन शो एवं एड के लिए भी बैकग्राउंड आर्टिस्ट एवं कास्टिंग का काम कर चुका है। मिलिंद डावर अपना व्यवसाय एमडीएफएम मॉडलिंग एजेंसी के नाम से चलाता था एवं आरोपी अंकित चावडा एनएमएच फिल्म प्रोडक्शन हाउस में कैमरामैन ऑपरेटर के पद पर काम करता है। आरोपियों ने सााइबर सेल को बताया था कि उनका गिरोह नामचिन फिल्म प्रोडक्शन जैसे टी-सीरिज एवं अल्ट बालाजी में काम दिलाने के नाम पर एडल्ट बेव सीरिज बनवाता था।

पकड़े गए आरोपियों ने पुछताछ के दौरान बताया कि फिल्म बनाने में डायरेक्टर ब्रजेन्द्र गुर्जर, राजेश गुर्जर, अंकित चावडा, मिलिंद डाबर, सुनिल जैन, अनिल द्विवेदी, विजयानंद पाण्डेय, अजय गोयल, गजेन्द्र सिंह व अन्य लोग उनके इस गिरोह में शामिल हैं।