बिजली संकट के बीच सड़क पर भैंस घुमा रहे ऊर्जा मंत्री, कांग्रेस का तंज, अपने उस्ताद की राह पर चला चेला

केके मिश्रा ने कहा है कि देश की सभी एयरलाइंस बिक जाने के बाद अब उस्ताद फुर्सत में है, वैसे ही चेला भी विद्युत संकट से बेखबर भैंस एयरलाइंस में है

Updated: Oct 12, 2021, 11:02 AM IST

बिजली संकट के बीच सड़क पर भैंस घुमा रहे ऊर्जा मंत्री, कांग्रेस का तंज, अपने उस्ताद की राह पर चला चेला
Photo Courtesy: Twitter

ग्वालियर। अपनी अजीबोगरीब हरकतों के कारण मीडिया की सुर्खियों में बने रहने वाले प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एक बार फिर अनोखा कारनामा कर डाला है। शिवराज सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सड़क पर भैंस को घुमाते नज़र आए हैं। प्रद्युम्न सिंह तोमर की इस हरकत पर कांग्रेस ने मंत्री और उनके राजनीतिक आका ज्योतिरादित्य सिंधिया को एक साथ निशाने पर लिया है। कांग्रेस ने कहा है कि अब चेला भी अपने उस्ताद के पदचिन्हों पर चल पड़ा है। 

दरअसल सोशल मीडिया पर इस समय ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें ऊर्जा मंत्री बीच सड़क पर भैंस को घुमाते दिखाई दे रहे हैं। प्रद्युम्न सिंह तोमर भैंस को रस्सी से पकड़े हुए नज़र आ रहे हैं। इस दौरान मंत्री जी के पीछे चल रहे पुलिसकर्मी मंत्री के लिए ट्रैफिक को हटाने का काम करते नज़र आ रहे हैं। यह पूरा घटनाक्रम ग्वालियर का और रविवार रात का बताया जा रहा है। 

मंत्री के इस वायरल वीडियो को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है। आलोचना की सबसे बड़ी वजह प्रदेश में बिजली संकट की आहट है। एक तरफ प्रदेश में बिजली की किल्लत से लोग चिंतित हैं तो दूसरी तरफ ऊर्जा मंत्री भैंस घुमा रहे हैं। विडंबना यह है कि जिस वायरल वीडियो में मंत्री भैंस घुमा रहे हैं, उस जगह भी अंधेरा पसरा हुआ है। 

दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी ऊर्जा मंत्री के इस वायरल वीडियो पर तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने ऊर्जा मंत्री को बेवपरवाह मंत्री करार देते हुए कहा है कि वह भी अब अपने उस्ताद यानी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चल पड़े हैं। केके मिश्रा ने कहा है कि जिस तरह से देश की एयरलाइंस बिक जाने के बाद ऊर्जा मंत्री के उस्ताद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अब फुर्सत के पल गुजार रहे हैं, वैसी ही चेला अब भैंस एयरलाइंस में फुर्सत के पल गुजार रहा है। 

यह भी पढ़ें : गड्ढे में गाड़ी के जाने पर आई ऊर्जा मंत्री को जर्जर सड़कों की याद, अधिकारियों से कहा, खुद भरूंगा गड्ढे

इससे पहले रविवार को ही गुना में एक कार्यक्रम में शामिल होते जाते समय ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हड़काते हुए नजर आए थे। जर्जर सड़कों पर जब मंत्री की गाड़ी हिचकोले खाने लगी तब उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि तस्ला और फावड़ा ले आओ, मैं खुद गड्ढे भर दूंगा। 

यह भी पढ़ें : कृषि मंत्री के कैटवॉक पर कांग्रेस का तंज, विश्व गुरु बनकर रहेंगे

हालांकि अपने विभाग के कामों को छोड़ खुद के बेपरवाह होने का परिचय देने वाले प्रद्युम्न सिंह तोमर शिवराज सरका के अकेले मंत्री नहीं हैं। प्रदेश के किसानों को खाद की किल्लत से जूझता छोड़ कृषि मंत्री कमल पटेल रैंप पर कैटवॉक करते देखे जा चुके हैं।