MP में चौथे चरण की तैयारियां पूरी, शांतिपूर्ण मतदान के लिए 50 हजार से ज्यादा पुलिसबल होंगे नियुक्त

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने मतदान के संदर्भ में संबंधित कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाता जागरूकता गतिविधियां लगातार चलने के निर्देश दिए हैं।

Updated: May 09, 2024, 10:34 AM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश में चौथे चरण का चुनाव 13 मई को 8 लोकसभा सीटों पर होना है। चुनाव को लेकर प्रशासन की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सुरक्षा को लेकर 50 हजार से ज्यादा पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। जो 100 कंपनियों के साथ बूथों पर तैनात रहेंगे।

चौथे चरण में मालवा-निमाड़ अंचल की आठ लोकसभा सीटों (देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगोन और खंडवा) में चुनाव होना है। मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने मतदान के संदर्भ में संबंधित कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदाता जागरूकता गतिविधियां लगातार चलने के निर्देश दिए हैं।

राजन ने कहा कि मतदाता जागरूकता के लिए स्थानीय स्तर पर कार्ययोजना बनाकर घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क किया जाए। सरल, सुगम, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण रूप से निर्विघ्न मतदान कराने के लिए सभी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं करें। गर्मी को देखते हुये मतदान केन्द्रों पर छाया, शीतल जल, बैठने की व्यवस्था, कूलर, पंखे, दवा सहित अन्य सभी जरूरी व्यवस्थाएं की जाएं।

राजन ने कहा कि निर्वाचन के दौरान पूरी सावधानी और सतर्कता बरतें। स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव सम्पन्न कराने के लिये सभी अधिकारी अपने लेवल ऑफ अलर्टनेस को बनाये रखें।