Hathras Case: हाथरस रेप और राहुल गांधी से यूपी पुलिस के दुर्व्यवहार को लेकर भोपाल सहित देश भर में प्रदर्शन

Congress in Protest : कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लिली टॉकीज पर एकत्रित हुए लोग, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का पुतला जलाया

Updated: Oct-02, 2020, 03:22 AM IST

Hathras Case: हाथरस रेप और राहुल गांधी से यूपी पुलिस के दुर्व्यवहार  को लेकर भोपाल सहित देश भर में प्रदर्शन
Photo Courtsey: Twitter

भोपाल। उत्तरप्रदेश के हाथरस में दलित किशोरी के साथ हुए हैवानियत को लेकर देशभर में आक्रोश व्याप्त है। वहीं आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ उत्तरप्रदेश पुलिस द्वारा किए गए अभद्रता के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस ने जमकर विरोध किया है।

यूपी कांग्रेस ने राहुल-प्रियंका को हिरासत में लेने के विरोध में पूरे प्रदेश में प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से कार्यकर्ताओं को सभी जिलों, विधानसभा, ब्लाक में प्रदर्शन का निर्देश दिया गया है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस की अलग-अलग इकाइयों ने भी राजधानी भोपाल में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन के बाहर योगी सरकार और उत्तरप्रदेश पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। इसके बाद उन्होंने सामने लगे इंदिरा गांधी के प्रतिमा के पास कैंडल मार्च भी निकाला।

इसके अलावा कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे। उन्होंने लिली टॉकीज चौराहे पर योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन कर भारी रोष जताया और उत्तरप्रदेश सरकार को बर्खास्त करने की मांग की।

और पढ़ें: Bhadohi: भदोही में दलित बच्ची का शव मिला, कुचला गया चेहरा, परिवार ने कहा, बलात्कार हुआ

बता दें कि उत्तरप्रदेश के हाथरस में बच्ची के साथ हैवानियत के बाद उत्तरप्रदेश पुलिस के रवैये के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर किरकिरी हो रही है। वहीं इसके बाद लगातार एक-एक बाद एक हैवानियत के नए मामलों ने उत्तरप्रदेश में शासन और प्रशासन की पोल खोल दी है।