रफत वारसी बने मध्य प्रदेश हज कमेटी के अध्यक्ष, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के भी अध्यक्ष हैं वारसी

12 सदस्यीय हज कमेटी ने रफत वारसी को चुना अध्यक्ष, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद भी हैं कमेटी के सदस्य

Updated: Dec 06, 2022, 03:12 PM IST

रफत वारसी बने मध्य प्रदेश हज कमेटी के अध्यक्ष, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के भी अध्यक्ष हैं वारसी

भोपाल। मध्य प्रदेश स्टेट हज कमेटी को नया अध्यक्ष मिल गया है। रफत वारसी को हज कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है। वे निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए हैं। रफत वारसी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं। 

मंगलवार को भोपाल के एयरपोर्ट रोड स्थित हज हाउस में तीन घंटे तक चली प्रक्रिया के बाद हज कमेटी का अध्यक्ष का नाम फाइनल हुआ। कमेटी में शामिल किए गए 12 सदस्यों में भोपाल मध्य से कांग्रेस विधायक विधायक आरिफ मसूद भी शामिल हुए। आरिफ मसूद ने पहले ही साफ कर दिया था कि वे दावेदारी नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें: महाकाल लोक निर्माण के बाद उज्जैन में दोगुनी हुई विदेशी शराब की बिक्री, बियर की खपत में भी अप्रत्याशित बढ़ोतरी

बता दें कि राज्य सरकार ने हज कमेटी में सदस्यों की नियुक्ति की है। इनमें भोपाल के मध्य विधानसभा क्षेत्र से विधायक आरिफ मसूद, इरशाद मेव रतलाम, बिलाल अली छतरपुर, इरफान खान ग्वालियर, काजी फुरकान भिंड, हैदर अली महूवाला इंदौर, मेहमूद खान कटनी, आमिर बक्श भोपाल, रफत वारसी श्योपुर, रोजेना कुरैशी जबलपुर, जम्मू बेग सिंगरौली और शबाना अंजुम सीहोर शामिल हैं। 

सभी सदस्यों की मौजूदगी में मंगलवार को चुनाव कराया जाना था। हालांकि, सर्वसम्मति से रफत वारसी के नाम पर मुहर लगी। पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने उप संचालक डॉ. नीलेश देसाई को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया था।