राष्ट्रपत्नी विवाद: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर MP में FIR दर्ज, BJP नेता ने की थी शिकायत

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहने पर महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को नोटिस जारी किया है, चौधरी ने अपनी सफाई देते हुए कल कहा था कि बांग्लाभाषी होने की वजह से चूकवश उनके मुंह से एक शब्द निकल गया जिसे भाजपा ‘तिल का ताड़' बना रही है

Updated: Jul 29, 2022, 10:24 AM IST

राष्ट्रपत्नी विवाद: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर MP में FIR दर्ज, BJP नेता ने की थी शिकायत

डिंडौरी। राष्ट्रपत्नी विवाद को बीजेपी काफी तूल दे रही है। इसी बीच भाजपा शासित मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। डिंडौरी पुलिस ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश धुर्वे की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की है।

ओमप्रकाश धुर्वे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा आदिवासी समाज को आहत करने वाला बयान दिया है और आदिवासी समाज का अपमान किया है। जिसको लेकर उनके के खिलाफ डिंडोरी कोतवाली थाना में लिखित शिकायत दी है। पुलिस ने अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 बी, 505(2) के तहत केस दर्ज किया है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के बयान के खिलाफ सत्ताधारी दल बीजेपी हंगामा कर रही है। प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के जिला मुख्यालयों में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन किया था। राजधानी भोपाल में मिण्टो हॉल में गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा , विधायक रामेश्वर शर्मा, मंत्री विश्वास सारंग, महापौर मालती राय समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन पर बैठे। इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई।

उधर संसद भवन में भी जमकर हंगामा देखने को मिला। मामले पर महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है और चौधरी को नोटिस भेजकर जवाब मांगी है। इस मामले पर चौधरी ने अपनी सफाई देते हुए कल कहा था कि बांग्लाभाषी होने के कारण चूकवश उनके मुंह से एक शब्द निकल गया जिसे भाजपा ‘तिल का ताड़' बना रही है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात कर माफी मांगेंगे, लेकिन इन पाखंडियों से माफी नहीं मांग सकते।