रज़ा मुराद को ब्रांड एम्बेसडर बनाना नहीं आया शिवराज सरकार को रास, मंत्रालय ने निरस्त किये आदेश

रज़ा मुराद को भोपाल नगर निगम ने स्वच्छता का ब्रांड एम्बेसडर बनाया था, जिसे नगरीय प्रशासन विभाग ने निरस्त कर दिया

Updated: Jan 14, 2022, 03:57 PM IST

रज़ा मुराद को ब्रांड एम्बेसडर बनाना नहीं आया शिवराज सरकार को रास, मंत्रालय ने निरस्त किये आदेश
Photo Courtesy : Zee News

भोपाल। फिल्म अभिनेता रज़ा मुराद अब भोपाल में स्वच्छता के ब्रांड एम्बेसडर नहीं होंगे। भोपाल नगर निगम द्वारा रज़ा मुराद को ब्रांड एम्बेसडर बनाया जाना शिवराज सरकार को रास नहीं आया है। जिसके बाद शिवराज सरकार ने इस आदेश को निरस्त कर दिया।  

रज़ा मुराद को ब्रांड एम्बेसडर से हटाये जाने की कार्रवाई मध्य प्रदेश शासन के नगरीय विकास मंत्रालय की ओर से की गयी है। यह विभाग भूपेंद्र सिंह संभालते हैं। रज़ा मुराद को ब्रांड एम्बेसडर से हटाये जाने के कारण पर भी सवाल उठ रहे हैं।

यह भी पढ़ें ः उन्नाव में अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा करेगी सपा, कांग्रेस ने रेप पीड़िता की मां को बनाया है उम्मीदवार

रज़ा मुराद को हटाये जाने के पीछे दलील 

नगरीय विकास विभाग ने रज़ा मुराद को स्वच्छता का ब्रांड एम्बेसडर से हटाये जाने के पीछे अजीब दलील दी है। विभाग का कहना है कि चूंकि रज़ा मुराद भोपाल की संस्कृति से परिचित नहीं हैं, इसलिये उन्हें ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने का फैसला ठीक नहीं है। इसके साथ ही विभाग ने यह भी दलील दी है कि ब्रांड एम्बेसडर किसी ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिये, जिसने स्वच्छता के क्षेत्र में योगदान दिया हो।

यह भी पढ़ें ः 31 जनवरी तक बंद रहेंगे बारहवीं तक के स्कूल, कोरोना के कहर के बीच शिवराज सरकार का फैसला

नगरीय विकास विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि मंत्री जी के संज्ञान में आया है कि भोपाल नगर निगम ने स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर रज़ा मुराद को बनाया है। जबिक ब्रांड एम्बेसडर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिये, जिसने स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान दिया हो और भोपाल की संस्कृति से भली-भांति परिचित हो। इसलिये रज़ा मुराद की जगह पर किसी ऐसे ही व्यक्ति को ब्रांड एम्बेसडर बनाया जाना चाहिये।