सिंधिया के खास पूर्व IAS ने खींची राजधानी की चेन, आरपीएफ ने दर्ज किया मुकदमा

आगरा कैंट रेलवे स्टेशन की घटना, राजधानी एक्सप्रेस में चेन पुलिंग कर आरपीएफ के जवानों से उलझा रिटायर्ड अफसर, वर्दी उतरवाने की दी धमकी

Updated: Sep 21, 2021, 11:02 AM IST

सिंधिया के खास पूर्व IAS ने खींची राजधानी की चेन, आरपीएफ ने दर्ज किया मुकदमा

आगरा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी माने जाने वाले रिटायर्ड आईएएस अफसर प्रशांत मेहता आरपीएफ के जवानों से उलझ पड़े। प्रशांत मेहता ने स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस के खुलते ही ट्रेन की चेन पुलिंग कर दी। जिसके बाद आरपीएफ के जवान ट्रेन में दाखिल हो गए। आरपीएफ के जवानों ने जब रिटायर्ड अधिकारी से चेन पुलिंग पर आपत्ति जताई तब उन्होंने उल्टा आरपीएफ के जवानों को धौंस दिखाते हुए वर्दी उतरवाने की धमकी दे डाली। 

यह पूरा घटनाक्रम रविवार शाम सात बजे के आसपास का है। प्रशांत मेहता राजधानी एक्सप्रेस में सवार थे। आगरा कैंट स्टेशन से ट्रेन अपने तय समय के हिसाब से स्टेशन से खुली ही थी कि प्रशांत मेहता ने चेन पुलिंग कर दी। ट्रेन की चेन पुलिंग होने के बाद आरपीएफ के जवान तुरंत प्रशांत मेहता के कोच एच-1 में दाखिल हो गए। 

आरपीएफ के जवानों ने प्रशांत मेहता से चेन पुलिंग करने का कारण पूछा तब रिटायर्ड अधिकारी ने कहा कि उनका बेटा स्टेशन पर कुछ सामान लेने गया था। लेकिन उसके कोच में चढ़ने से पहले ही ट्रेन खुल गई। जिस वजह से चेन पुलिंग की नौबत आ गई। 

यह भी पढ़ें : सिंधिया के दौरे के खिलाफ MP हाई कोर्ट में दायर हुई याचिका, आज हो सकती है मामले की सुनवाई

प्रशांत मेहता के स्पष्टीकरण पर जब आरपीएफ के जवानों ने कहा कि इस तरह से चेन पुल करना कानून अपराध है, तब मेहता ने आरपीएफ के जवानों को खुद को रिटायर्ड अधिकारी बता कर धौंस जमाना शुरू कर दिया। प्रशांत मेहता आरपीएफ के जवानों से उलझ गए। उन्होंने जवानों को वर्दी उतरवाने तक की धमकी दे डाली। 

इस पूरे विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। प्रशांत मेहता पर इस मामले में रेलवे एक्ट की धारा 141 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। चेन पुलिंग के कारण राजधानी एक्सप्रेस नौ मिनट लेट हो गई।