शहडोल: जादू-टोने के शक में बुजुर्ग आदिवासी महिला को बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल होने पर तीन महिलाओं पर FIR

शहडोल के आदिवासी बहुल क्षेत्र केशवाही में वृद्ध महिला को घसीट कर उसके साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पड़ोसी महिलाओं ने भी जादू टोने के शक में वृद्धा की पिटाई।

Updated: Sep 13, 2023, 06:23 PM IST

शहडोल। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां जादू-टोने के शक में एक बुजुर्ग आदिवासी महिला की बेरहमी से पिटाई की गई। घटना का वीडियो वायरल आने के बाद पुलिस हरकत में आई और तीन आरोपी महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

मामला शहडोल जिले के केशवाही चौकी क्षेत्र का है। यहां केशवाही के बस्ती में रहने वाली एक 55 साल की वृद्धि को उसके ही पड़ोस में रहने वाली महिलाओं ने जादू टोना के संदेह में उसके घर में घुसकर उसके साथ मारपीट की। वायरल वीडियो में भी दिख रहा है कि कैसे एक युवती उस वृद्ध महिला को घसीटकर बाहर सड़क पर ला रही है, लोगों की मौजूदगी में बेरहमी से पिटाई कर रही है। जिससे वृद्ध महिला को गंभीर चोट भी आई है।

इस दौरान वहां मोहल्ले में काफी लोग मौजूद थे। इनमें कई लोग वीडियो भी बना रहे थे, लेकिन उन महिलाओं को मारपीट करने से रोक नहीं रहे थे। हालांकि बाद में कुछ लोग छुड़ाते भी नज़र आये। जब मामला थाने तक पहुंचा तो केशवाही पुलिस ने वृद्ध महिला की शिकायत पर मारपीट करने वाली महिलाओं के खिलाफ कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

मामले को लेकर केशवाही चौकी प्रभारी आशीष झारिया का कहना है कि एक वृद्ध महिला के साथ उसके ही पड़ोस में रहने वाली तीन महिलाओं ने मारपीट की है। वृद्ध महिला की शिकायत पर उन तीनों महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। महिला के साथ जादू टोना के संदेह में मारपीट की गई है आगे की कार्रवाई की जा रही है।