भ्रष्टाचार में सबको पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंचे सिंधिया, सबसे ज्यादा भ्रष्टाचारी शिवराज, ऑनलाइन पोल के नतीजे

कांग्रेस ने एक ऑनलाइन पोल के माध्यम से पूछा सबसे भ्रष्ट नेता कौन- 50 फीसदी से ज्यादा मत के साथ पहले स्थान पर पहुंचे शिवराज, सिंधिया को मिला 34 फीसदी वोट

Updated: Jul 09, 2021, 01:00 AM IST

भ्रष्टाचार में सबको पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर पहुंचे सिंधिया, सबसे ज्यादा भ्रष्टाचारी शिवराज, ऑनलाइन पोल के नतीजे
Photo Courtesy: The Print

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस की सोशल मीडिया सेल ने एक अनोखा ऑनलाइन पोल कराया है। पब्लिक ओपिनियन के आधार पर आए इस पोल के नतीजे चौंकाने वाले हैं। ऑनलाइन सर्वे के अनुसार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भ्रष्टाचार के मामले में बीजेपी के पुराने नेताओं को पीछे छोड़ दिया है। सिंधिया भ्रष्टाचारियों की सूची में दूसरे स्थान पर जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। हालांकि, भ्रष्टाचार के मामले में टॉप पर अब भी सीएम शिवराज बरकरार हैं।

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बुधवार को एक पोल के माध्यम से लोगों से पूछा था कि, 'आपकी नज़रों में इनमें से सबसे ज़्यादा भ्रष्ट नेता कौन है?' इसमें चार ऑप्शन दिए गए थे। कल से लेकर आज तक इस पोल पर 15 हजार से अधिक लोगों ने अपना ओपिनियन रखा है। नतीजों के मुताबिक प्रदेश के 50.1 फीसदी लोगों का मानना है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान सबसे बड़े भ्रष्टाचारी हैं। शिवराज को 50 फीसदी से ज्यादा लोगों ने सबसे ज्यादा भ्रष्ट नेता माना है। 

चौंकाने वाली बात यह है कि महज 15 महीनों के भीतर ही कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी में गए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पुराने दिग्गजों को पछाड़ भ्रष्टाचार के मामले में दूसरा स्थान पाया है। सिंधिया को 34.3 फीसदी लोगों ने सबसे अधिक भ्रष्ट बताया है। वहीं तीसरे स्थान पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय हैं। उन्हें 10.8 फीसदी लोग सबसे ज्यादा भ्रष्ट नेता मानते हैं। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को सबसे कम लोगों ने भ्रष्ट बताया है। उन्हें महज 4.8 फीसदी लोगों ने ही सबसे ज्यादा भ्रष्ट नेता माना हैं। 

सर्वे का यह नतीजा सामने आने के बाद कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बधाई दिया है। एमपी कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'बधाई हो शिवराज जी, भ्रष्टाचार में आपका हुनर अद्वितीय है।' कांग्रेस के इस ऑनलाइन सर्वे ने प्रदेश के सियासी गलियारों में हड़कंप मचा दिया है, वहीं बीजेपी का खेमा चुप्पी साधे हुए है।