शिवराज जी ने शायद कोई यज्ञ किया है, मध्य प्रदेश रोज सुर्खियों में रहता है: ग्वालियर में बोले अमित शाह

ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि फिर से चुनाव आने वाले हैं। गलती मत करना। पीएम मोदी पर भरोसा करना और कमल पर बटन दबाना।

Updated: Oct 16, 2022, 06:19 PM IST

शिवराज जी ने शायद कोई यज्ञ किया है, मध्य प्रदेश रोज सुर्खियों में रहता है: ग्वालियर में बोले अमित शाह

ग्वालियर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को ग्वालियर में 450 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के विस्तार का शिलान्यास किया। शाह ने मंत्रोचार के बीच हवन कुंड में आहुति दी। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई मंत्री मौजूद रहे। 

ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि फिर से चुनाव आने वाले हैं। गलती मत करना। पीएम मोदी पर भरोसा करना और कमल पर बटन दबाना। इस दौरान शाह ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाना, मुफ्त में कोरोना वैक्सीन और गरीबों को मुफ्त राशन समेत केंद्र सरकार के अन्य कई कामकाज को गिनाया।

अमित शाह ने इस दौरान हंसते हुए कहा कि लगता है शिवराज जी ने कोई यज्ञ किया है, मध्य प्रदेश रोज सुर्खियों में रहता है। शाह ने सिंधिया की तारीफ करते हुए कहा कि उनके प्रयास से ग्वालियर में भव्य एयरपोर्ट की योजना जमीन पर उतरने जा रही है। इस दौरान वे पूर्व सीएम कमलनाथ पर भी हमलावर दिखे। शाह ने आरोप लगाया कि यहां थोड़े समय के लिए कमलनाथ की सरकार आई थी, उन्होंने सारी योजनाएं बंद कर दी थी। शिवराज जी फिर से सीएम बने तो फिर से सभी योजनाएं पटरी पर ला दी।

यह भी पढ़ें: अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए तो परिक्षा में नहीं बैठने देंगे, टेक्नोक्रेट ग्रुप की विद्यार्थियों को चेतावनी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इस दौरान कांग्रेस पर हमलावर दिखे। उन्होंने कहा कि 18 महीने की कांग्रेस सरकार में ग्वालियर चंबल को अकेला छोड़ा गया था। अब एयरपोर्ट 180 एकड़ में बनने जा रहा है। इसका आकार 30 हजार वर्गफीट से बढ़कर 2 लाख वर्गफीट हो जाएगा। यह इंदौर और भोपाल से बड़ा होगा। 450 करोड़ की लागत का एयर टर्मिनल सौर ऊर्जा से संचालित होगा। इसके अलावा, मुंबई-ग्वालियर फ्लाइट अब चार दिन चलेगी। ग्वालियर– चंबल में 4300 करोड़ रुपए की नलजल योजना की शुरुआत भी होगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी भाषण के शुरुआत में कहा कि पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने वाले गृहमंत्री का ग्वालियर की धरती पर स्वागत है। सीएम चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर हमला करते हुए कहा कि, 'उन्होंने पीएम आवास के घर भी चुरा लिए। जब सिंधिया ने कहा- ग्वालियर के विकास के लिए रुपए दीजिए। कमलनाथ बोले- निपट लेंगे। सिंधिया जी ने उन्हें ही निपटा दिया। अब ग्वालियर विकास में इंदौर और भोपाल को पीछे छोड़ेगा।