दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाएंगे शिवराज, पद छिन जाने पर कहा था- मांगने जाने से बेहतर मरना समझूंगा

बीजेपी हाईकमान ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को आज दिल्ली बुलाया है। पद से हटने के बाद शिवराज पहली बार दिल्ली जा रहे हैं।

Updated: Dec 18, 2023, 07:28 PM IST

भोपाल। सीएम पद से हटाए जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों को बुलाकर कहा था कि अपने लिए कुछ मांगने दिल्ली जाने से बेहतर मैं मरना समझूंगा। हालांकि, शिवराज के यह तेवर हफ्तेभर में बदल गए हैं। पूर्व सीएम अब दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाने दिल्ली जाने के लिए तैयार हो गए हैं। वे हाईकमान के बुलावे पर दिल्ली जा रहे हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विधानसभा में शपथ ली। इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बुलाया है। मैं उनसे मिलने जा रहा हूं। संगठन जो तय करेगा वो काम करेंगे।' कल की बैठक में क्या चर्चा हुई इस सवाल के जवाब में शिवराज ने कहा कि यह मेरी जानकारी में नहीं है। बताया जा रहा है कि वे मंगलवार सुबह दिल्ली जायेंगे और दोपहर 12 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

दरअसल, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर रविवार को प्रदेश के दिग्गज बीजेपी नेता केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक करने पहुंचे थे। इस बैठक में सीएम मोहन यादव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद, उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गी और नरेंद्र तोमर शामिल हुए थे। लेकिन शिवराज सिंह चौहान इस बैठक में शामिल नहीं हुए थे।

बैठक से शिवराज की दूरी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं। इसके बाद अब शिवराज को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें मिलने के लिए दिल्ली बुलाया है। बीते दिनों नड्‌डा ने शिवराज की नई भूमिका को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था कि हम इनके कद के अनुसार काम देंगे। इनके अनुभव का अच्छे तरीके से उपयोग करेंगे। माना जा रहा है कि पार्टी ने शिवराज की नई भूमिका तय कर ली है। नड्‌डा मंगलवार को उन्हें दिशानिर्देश देंगे।

शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद से लगातार चर्चाओं में बने रहने के हथकंडे अपना रहे हैं। वे लगातार महिलाओं से मिलकर लाडली बहना योजना को तूल दे रहे हैं। ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या शिवराज का लगातार एक्टिव बना रहना और लाड़ली बहनों के बीच जाकर लखपति योजना लाने की बात करना पार्टी के नेताओं को नागवार गुजर रहा है। हाल ही में पीएम मोदी ने शिवराज का नाम लिए बिना एक इंटरव्यू में कहा था कि कुछ लोग अपनी ब्रांडिंग कर लेते हैं।