Kamal Nath: राजस्थान की गहलोत सरकार से सीखना चाहिए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को

Corona Test Price: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने दिया राजस्थान का उदाहरण, राजस्थान के निजी अस्पताल में मात्र 1200 रुपए में कोरोना जांच

Updated: Sep 16, 2020 07:29 PM IST

Kamal Nath: राजस्थान की गहलोत सरकार से सीखना चाहिए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को
Photo Courtesy : The Print

भोपाल। राजस्थान सरकार ने अपने राज्य में निजी अस्पतालों में कोरोना जांच के लिए ली जाने वाली दरों को दूसरी बार घटा दिया है। अब राजस्थान के किसी भी निजी अस्पताल में कोरोना जांच मात्र 1200 रुपए में हो सकेगी।  

राजस्थान सरकार के इस फैसले की प्रशंसा करते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष कमल नाथ ने गहलोत सरकार के ही तर्ज़ पर राज्य सरकार से निजी अस्पतालों में कोरोना जांच की दर कम करने की मांग की है। 

राज्य सरकार को भी जनहित में ऐसा ही फैसला करना चाहिए: कमल नाथ 

कमल नाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है कि 'राजस्थान सरकार ने निर्णय लिया है कि प्राइवेट अस्पताल और लैब में कोविड - 19 की जांच अब मात्र 1200 रुपए में होगी।' कमल नाथ ने कहा है कि 'मध्यप्रदेश सरकार को भी जनहित में ऐसा ही फैसला करना चाहिए। प्रदेश में जांच की दर अभी ज़्यादा है। जांच दर कम होने से आम आदमी भी निजी लैब में जांच करवा सकेगा।' 

 

बता दें कि राजस्थान सरकार ने प्राइवेट अस्पताल में कोरोना जांच की दर को दूसरी बार घटाया है। पहले 4500 रुपए में कोरोना की जांच होती थी। जिसके बाद राजस्थान सरकार ने घटा कर 2200 रुपए कर दिया था। अब इसमें राजस्थान सरकार ने 1 हजार रुपए और घटा दिए हैं। जिसके परिणाम स्वरूप देश भर के निजी अस्पतालों में राजस्थान में सबसे कम दरों पर कोरोना की जांच हो रही है। इससे पहले कर्नाटक में सबसे कम दर पर कोरोना की जांच होती थी। कर्नाटक के निजी अस्पतालों में 1200 रुपए में कोरोना की जांच होती है। अब ऐसी ही मांग मध्यप्रदेश में भी उठ रही है। जिसे कांग्रेस ने हवा दे दी है।