विदिशा में सेल्फी लेते वक्त नदी में डूबने से नवविवाहिता सहित तीन लोगों की मौत

इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है।

Updated: Jun 07, 2022, 07:26 AM IST

Image Courtesy : ABP News
Image Courtesy : ABP News

विदिशा। राज्य सरकारें पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए सेल्फी पॉइंट बनाते है लेकिन अक्सर झरने, डैम, रेलवे ट्रैक पर युवाओं द्वारा सेल्फी लेना आकस्मिक मौत का कारण बन जाता है। ऐसी ही एक घटना मध्य प्रदेश के विदिशा में हुई जहाँ डैम किनारे सेल्फी लेना एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत का कारण बन गया। विदिशा जिले के कुरवाई में बेतवा नदी पर बने बरेठी बांध पर सैर करने गए एक ही परिवार के तीन लोगों की सेल्फी लेते वक्त मौत हो गई। कुरवाई के रहने वाले आजम खान की शादी 8 दिन पहले हुई थी। रविवार शाम वह अपनी पत्नी फिजा, बहन अल्फिया, चचेरे भाई अल्ताफ, आलिया और दो अन्य बच्चों के साथ बरेठी डैम घूमने गया था।

यह भी पढ़ें: पैगंबर पर टिप्पणी के बाद एक्शन, बीजेपी ने 38 बड़बोले नेताओं की लिस्ट बनाई, मुंह बंद रखने की हिदायत
वहीं यहां घूमने के बाद आजम के परिवार वाले डैम किनारे सेल्फी ले रहे थे। सेल्फी लेते समय संतुलन बिगड़ने से फिजा, अल्फिया, अल्ताफ और आलिया बेतवा नदी में जा गिरे। आजम ने छलांग लगाकर चारों को बचाने की कोशिश की लेकिन वे केवल आलिया को ही नदी से बाहर निकाल सके। डैम पर काम करने वाले कर्मचारियों अहमद खान और रज्जन ने बाकि लोगों को नदी से निकाला लेकिन तब तक उनकी हालत गंभीर हो गई जहां अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है।