शहडोल में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो भाई की मौत, खेत में काम कर रहे थे दोनों भाई

दोनों भाई खेत में काम कर रहे थे। तभी तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचाव के लिए ये लोग पास ही में एक पेड़ के नीचे बैठ गए। तभी तेज बारिश के साथ बिजली भी कड़कने लगी और आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई। जिससे दोनों भाई इसकी चपेट में आ गए।

Publish: Oct 01, 2023, 10:44 AM IST

शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के श्यामडीह खुर्द गांव में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां अकाशीय बिजली गिरने से शनिवार शाम दो लोगों की मौत हो गई। इन मृतकों की पहचान लखन सिंह पिता घनश्याम सिंह (52) और मुनेश सिंह पिता रामसिंह (48) दोनों निवासी श्यामडीह खुर्द थाना सोहगपुर के रूप में की गई है। ये दोनों चचेरे भाई थे।

दरअसल ये दोनों भाई खेत में काम कर रहे थे। तभी तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचाव के लिए ये लोग पास ही में एक पेड़ के नीचे बैठ गए। तभी तेज बारिश के साथ बिजली भी कड़कने लगी और आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई। जिससे दोनों भाई इसकी चपेट में आ गए। जिसमें झुलसने से दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।


बताया जा रहा है कि ये घटना शनिवार शाम को अचानक आसमान में बादल छाए और तेज गर्जना से हो गई।  बिजली की चपेट में आकर उनका पूरा शरीर झुलस गया।  सूचना मिलते ही देर रात सोहागपुर थाने के टीआई पुलिस बल के साथ खेत पर पहुंच गए।  सोहागपुर थाना टीआई भूपेंद्र पांडेय ने जानकारी दी कि ये दोनों खेत मे काम कर रहे थे।  तभी तेज बारिश होने से दोनों पेड़ के नीचे बैठ गए।  अचानक तेज से आकाशीय बिजली पेड़ में गिरी और दोनों इसकी चपेट में आ गए और मौके पर ही इनकी मौत हो गई। बिजली इतनी तेज गिरी की पेड़ भी फट गया। बता दें दोनों शवों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया और आगे की कार्रवाई की जा रही है।