खराब मौसम की भेंट चढ़े अमित शाह के दो कार्यक्रम, बारिश के चलते CM योगी और भूपेश बघेल का भोपाल दौरा रद्द

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे थे, बारिश के कारण यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भोपाल नहीं पहुंच सके

Updated: Aug 22, 2022, 03:56 PM IST

खराब मौसम की भेंट चढ़े अमित शाह के दो कार्यक्रम, बारिश के चलते CM योगी और भूपेश बघेल का भोपाल दौरा रद्द

भोपाल। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे के कई कार्यक्रम खराब मौसम की भेंट चढ़ गए। केंद्रीय मंत्री को भौंरी और बरखेड़ा स्थित नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी कैंपस का भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होना था। लेकिन अब यह कार्यक्रम निरस्त हो गया है। इसके आलावा इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक भी प्रभावित हुई है। बारिश के कारण यह बैठक ऑनलाइन माध्यम से संपन्न हुई।

दरअसल, रविवार से ही भोपाल में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया था जो आज सोमवार को भी जारी है। सोमवार सुबह 11 बजे से मिंटो हॉल में इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक शुरू होने वाली थी। बैठक में मध्य प्रदेश समेत, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री शामिल होने वाले थे। उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी तो रविवार को ही भोपाल आ गए थे। जबकि सीएम योगी और भूपेश बघेल को सोमवार सुबह आना था।

लेकिन भारी बारिश के चलते छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का भोपाल दौरा कैंसिल हो गया। मौसम खराब होने की वजह से भोपाल में फ्लाइट लैंडिंग की समस्या उत्पन्न हो गई। नतीजतन वे वर्चुअली ही इस बैठक से जुड़े। बैठक में नक्सलवाद, आतंकवाद, किसान कल्याण, महिलाओं और बच्चों पर अपराध, अनाज वितरण और साइबर अपराध पर चर्चा हुई। परिषद की ये 23वीं बैठक थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक शाम 6:30 बजे विधानसभा से रवाना होकर अमित शाह सीएम हाउस, श्यामला हिल्स पहुंचेंगे। शाम पौने 7 बजे से 7:30 तक सीएम हाउस में डिनर के लिए टाइम रिजर्व रखा गया है। साढ़े सात बजे यहां से वापस होटल ताज पहुंचेंगे। आज दिनभर गृहमंत्री शाह को कई कार्यक्रमों में शामिल होना था। हालांकि, बारिश के कारण कुछ को स्थगित कर दिया गया।