PFI का हिंसक चेहरा आया सामने, गुना में अल्पसंख्यक नेता पर किया जानलेवा हमला

गुना में बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष पर तलवार से जानलेवा हमला, पीएफआई कार्यकर्ता गिरफ्तार, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह बोले- हिंसा कतई बर्दाश्त नहीं

Updated: Sep 28, 2022, 04:04 PM IST

PFI का हिंसक चेहरा आया सामने, गुना में अल्पसंख्यक नेता पर किया जानलेवा हमला

गुना। मध्य प्रदेश में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई का असली चेहरा देखने को मिला है। गुना जिले में पीएफआई के लोगों ने बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष पर तलवार से जानलेवा हमला कर दिया। कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने इस घटना की निंदा की है। सिंह ने कहा कि, 'यह क़तई स्वीकार नहीं है। PFI की हिंसक प्रवृत्ति की हम निंदा करते हैं।'

बताया जा रहा है कि गुना भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष जाकिर बावड़ी ने PFI को प्रतिबंधित करने के लिए प्रेस नोट जारी किया था। उन्होंने मुस्लिम समाज के युवाओं से आह्वान किया था कि वे इस संगठन से दूर रहें। साथ ही एनआईए की कार्रवाई का स्वागत किया था। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर पीएफआई के लोगों ने धारदार हथियार से जाकिर पर हमला कर दिया।

घटना मंगलवार को कर्नलगंज इलाके की है। जाकिर ने बताया कि 5 -7 लोगों ने घेरकर तलवार, लट्ठ और फरसे से हमला कर दिया। हमले में जाकिर बुरी तरह लहूलुहान हो गए। जाकिर बावड़ी के पैरों और सिर में गंभीर चोटें आई हैं। उनका अस्पताल में इलाज जारी है। मामले में ATS भोपाल ने गुना पहुंचकर PFI संगठन से जुड़े कार्यकर्ता मोहसिन कुरैशी को हिरासत में लिया है।

गुना एसपी पंकज श्रीवास्तव ने कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस संदिग्ध लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आरोपियों का धर पकड़ जारी है।