भोपाल जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए वोटिंग, आज 4616 वकील करेंगे 96 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

जिला बार एसोसिएशन, भोपाल में 8500 अधिवक्ता पंजीकृत है। मध्यप्रदेश स्टेट बार कौंसिल की वेरीफिकेशन लिस्ट के अनुसार 4616 अधिवक्ता मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे।

Updated: Jan 08, 2024, 10:58 AM IST

भोपाल। भोपाल जिला अभिभाषक संघ के चुनाव को लेकर भोपाल कोर्ट में आज वोटिंग हो रही है। 96 प्रत्याशी चुनागी मैदान में हैं और 4616 अधिवक्ता उनके किस्मत का फैसला करेंगे। मंगलवार 9 जनवरी को चुनाव परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

चुनाव के मद्देनजर कोर्ट परिसर में पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी रवीन्द्र तिवारी ने बताया कि जिला बार एसोसिएशन, भोपाल में 8500 अधिवक्ता पंजीकृत है। मध्यप्रदेश स्टेट बार कौंसिल की वेरीफिकेशन लिस्ट के अनुसार 4616 अधिवक्ता मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे। 

इस चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, सह-सचिव, कोषाध्यक्ष एवं पुस्तकालयाध्यक्ष तथा पुरुष/महिला कार्यकारिणी सदस्य के 30 पदों हेतु 96 प्रत्याशी मैदान में है। निर्वाचन की संपूर्ण प्रक्रिया को पारदर्शिता के लिये वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही है। प्रशासन के सहयोग से तथा प्रधान न्यायाधीश अमिताभ मिश्र के मार्गदर्शन में पूरी निर्वाचन प्रकिया सम्पन्न की कराई जाएगी।