MP की 6 लोकसभा सीटों पर वोटिंग, नकूलनाथ बोले- छिंदवाड़ा की जनता सच का साथ देगी

वोटिंग को लेकर नकुलनाथ ने कहा कि हमने 44 साल तक छिंदवाड़ा की जनता के लिए काम किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमें आशीर्वाद देगी।

Updated: Apr 19, 2024, 11:00 AM IST

छिंदवाड़ा। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी पर वोटिंग हो रही है। इन 6 सीटों पर 1.13 करोड़ से ज्यादा मतदाता 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। सबसे ज्यादा चर्चा छिंदवाड़ा सीट की हो रही है। यहां से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ एक बार फिर मैदान में हैं।

छिंदवाड़ा की 1939 पोलिंग बूथ पर मतदान हो रहा है। इस लोकसभा क्षेत्र में 16 लाख 32 हजार 190 मतदाता हैं। 30% से ज्यादा आदिवासी वोटर्स निर्णायक माने जाते हैं। वोटिंग को लेकर नकुलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता सच का साथ देगी। हमने 44 साल तक छिंदवाड़ा की जनता के लिए काम किया है। मुझे पूरा विश्वास है कि जनता हमें आशीर्वाद देगी।

शुक्रवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पत्नी पूर्व सांसद अलकानाथ, बेटे कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ और बहू प्रिया नाथ ने मंदिर पहुंचकर भगवान हनुमान के दर्शन किए। इसके बाद वे वोट डालने पहुंचे।
छिंदवाड़ा में मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू से है। छिंदवाड़ा लोकसभा के लिए सुबह 7 से 9 बजे तक दो घंटे में 14.97% मतदान हुआ। 

छिंदवाड़ा के अलावा मंडला सीट पर लोगों की निगाहें हैं। मंडला में बीजेपी प्रत्याशी के रूप में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मैदान में हैं। उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी ओमकार सिंह मरकाम से होगा। यहां कांग्रेस के पक्ष में काफी बेहतर माहौल है।

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने जबलपुर में वोट डाला। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के 400 पार नारे को लेकर कहा, मुझे नहीं लगता है कि इस बार भाजपा 200 भी हो पाए। नॉर्थ में भाजपा को कुछ नहीं मिल रहा है। साउथ में भी उनकी हालत ठीक नहीं है, इसलिए मैं समझता हूं कि भाजपा का जो 400 पार का नारा है वह पूरी तरह से फेल होगा।