पर्याप्त स्कूल होने के बावजूद क्यों खोला जा रहा सीएम राइज स्कूल, हाईकोर्ट ने MP सरकार को भेजा नोटिस

जबलपुर हाईकोर्ट ने मध्य प्रदेश सरकार को नोटिस जारी कर पूछा कि पर्याप्त स्कूल होने के बाद भी सीएम राइज स्कूल का निर्माण क्यों किया जा रहा है?

Updated: Nov 30, 2023, 03:52 PM IST

जबलपुर। शिवराज सरकार द्वारा बहुप्रचारित सीएम राइज स्कूल योजना को झटका लगा है। प्रदेशभर में खोले जा रहे सीएम राइज स्कूलों को लेकर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस भेजा है। उच्च न्यायालय ने पूछा है कि पर्याप्त स्कूल होने के बावजूद सीएम राइज स्कूल क्यों खोला जा रहा है?

दरअसल, जबलपुर शहर के पनागर में पर्याप्त स्कूल होने के बावजूद सीएम राइज स्कूल खोला जा रहा। इसे लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी। जबलपुर निवासी मधुसूदन कर्मी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि संकुल स्तर के सीएम राइस स्कूलों के लिए 5 एकड़ की जगह 7 एकड़ जमीन आवंटन कर दी है। वहीं पनागर में पहले से ही अनेक स्कूल मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें: खनन माफियाओं के सामने सत्ता असहाय हो गई है, मतगणना से पहले उमा भारती ने CM शिवराज पर साधा निशाना

इस याचिका को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने सरकार को नोटिस जारी कर पूछा कि पर्याप्त स्कूल होने के बाद भी पास के ग्राम रैपुरा में सीएम राइस स्कूल का निर्माण क्यों किया जा रहा है। कोर्ट ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, आयुक्त लोक शिक्षण समेत कलेक्टर जबलपुर को नोटिस दिया है।