कर्नाटक में 14 दिन का लॉकडाउन, सीएम बोले महाराष्ट्र- दिल्ली से भी ज्यादा राज्य में कोरोना का कहर

राज्य में कल 34,804 नए कोरोना मामले सामने आने के साथ संक्रमण के कुल मामले 13.39 लाख हो गए हैं। साथ ही एक दिन में 143 लोगों की वायरस की वजह से जान गई है। अब तक कुल 14,426 लोगों की मौत हो चुकी है।

Updated: Apr 26, 2021, 05:44 PM IST

कर्नाटक में 14 दिन का लॉकडाउन, सीएम बोले महाराष्ट्र- दिल्ली से भी ज्यादा राज्य में कोरोना का कहर
Photo courtesy: pti

बेंगलुरु। कर्नाटक में कोरोना के लगातार नए मामलों की हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए 14 दिनों के लिए कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की गई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस युदियुरप्पा ने कहा कि कल रात 9 बजे से राज्य में कोरोना कर्फ्यू लागू होगा। सीएम ने इसे ‘क्लोज डाउन’ का नाम दिया है।

कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सामानों वाली दुकानें सुबह छह बजे से 10 बजे तक (चार घंटे के लिए) खुलेंगी। केवल कंस्ट्रक्शन, मैन्युफेक्चिंग और कृषि क्षेत्रों को पाबंदियों के दौरान अनुमति दी गई है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट कर्फ्यू के दौरान पूरी तरह से बंद रहेगा। 

सीएम ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में 18 से 45 साल आयु वर्ग के लोगों को मुफ्त में कोविड-19 वैक्सीन लगाई जाएगी, स्वास्थ्य विभाग इस संबंध में दिशानिर्देश बनाएगा।

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ने कहा कि कृषि क्षेत्र और कपड़ों के अलावा अन्य उत्पादन क्षेत्र, विनिर्माण क्षेत्र, मेडिकल, आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन से जुड़े क्षेत्र पर पाबंदियां लागू नही होंगी। वे अपना काम जारी रखेंगे।

उन्होंने सभी जिलों के उपायुक्तों और तहसीलदारों को कड़े कदम उठाने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और केन्द्र सरकार ने राज्य को रोज मिलने वाले जीवन रक्षक गैस का कोटा 300 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 800 मीट्रिक टन कर दिया है।

गौरतलब है कि कर्नाटक में रविवार को कोरोना के 34,804 नए मामलों सामने आए थे, इनमें 143 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। राज्य में अब तक 14,426 लोगों की कोरोना वायरस की वज़ह से मौत हो चुकी है। अब तक कुल 13,39,201 लोग संक्रमित हुए हैं। बेंगलुरु शहर में 20,733 केस सामने आए हैं।सीएम ने कहा महाराष्ट्र और दिल्ली से भी ज्यादा कर्नाटक में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।