अगले 9 हफ्ते जम्मू-कश्मीर के दौरे पर मोदी सरकार के 70 मंत्री, PMO और गृह मंत्रालय को सौंपेंगे रिपोर्ट

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश चौधरी और शोभा करंदलाजे का जम्मू कश्मीर दौरा इस वक्त जारी है, इस हफ्ते कम से कम मोदी सरकार के दस मंत्री जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाएंगे

Updated: Sep 10, 2021, 07:00 PM IST

अगले 9 हफ्ते जम्मू-कश्मीर के दौरे पर मोदी सरकार के 70 मंत्री, PMO और गृह मंत्रालय को सौंपेंगे रिपोर्ट

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर तक अपनी पहुंच बनाने के लिए मोदी सरकार ने अपनी तैयारी तेज़ कर दी है। मोदी सरकार के 70 मंत्री आने वाले नौ हफ्तों के दौरान जम्मू कश्मीर के दौरे पर जाने वाले हैं। जम्मू कश्मीर का दौरा करने के बाद इन मंत्रियों को पीएमओ और गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपनी है।  

मोदी सरकार के इस कार्यक्रम की शुरुआत हो गई है। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश चौधरी और शोभा करंदलाजे इस समय जम्मू कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। आज उनके दौरे का आखिरी दिन है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले एक हफ्ते में मोदी सरकार के कम से कम दस मंत्री जम्मू कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं।  

तय कार्यक्रम के मुताबिक केंद्रीय राज्य परिवहन मंत्री अजय भट्ट 10 और 11 सितंबर को राज्य के दौरे पर रहेंगे। इसके बाद केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री जॉन बराला 13 और 14 सितंबर को दौरे पर रहेंगे। केंद्रीय संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान 14 और 15 सितंबर जबकि संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल 15 और 16 सितंबर को दौरे पर रहेंगे। वहीं वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश 16 से 18 सितंबर के तीन दिवसीय दौरे पर रहेंगे। 

हालांकि यह पहली मर्तबा नहीं है जब मोदी सरकार ने अपने मंत्रियों को जम्मू कश्मीर के दौरे पर भेजा हो। अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जनवरी 2020 में मोदी सरकार ने अपने 36 मंत्रियों को जम्मू कश्मीर के दौरे पर भेजा था। इनके अलावा संसद की 13 स्थाई समितियों के सदस्य जम्मू कश्मीर के दौरे पर गए थे। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने करीब एक हफ्ता जम्मू कश्मीर में बिताया था।