बंगाल में बीजेपी के पिछड़ने पर अभिषेक बनर्जी का तंज़, भाजपा को पटाखा रहित दिवाली की शुभकामनाएं

पश्चिम बंगाल की चारों विधानसभा सीटों पर टीएमसी बीजेपी से आगे है, खास बात यह है कि बीते चुनावों में बीजेपी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी

Updated: Nov 02, 2021, 03:44 PM IST

बंगाल में बीजेपी के पिछड़ने पर अभिषेक बनर्जी का तंज़, भाजपा को पटाखा रहित दिवाली की शुभकामनाएं
Photo Courtesy : Eastmojo.com

कोलकाता। पश्चिम बंगाल उपचुनावों में बीजेपी की संभावित हार की घोषणा होने से पहले ही टीएमसी ने बीजेपी पर तंज कसा है। टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं। अभिषेक बनर्जी ने बीजेपी के प्रदर्शन पर चुटकी लेते हुए कहा है कि बीजेपी को पटाखा-रहित दीपावली की ढ़ेरों शुभकामनाएं।  

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि यह दिवाली सच्चे मायनों में पटाखा रहित दिवाली है। बीजेपी को दिवाली की शुभकामनाएं। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी रुझानों में टीएमसी को बढ़त मिलता देख अपनीव खुशी ज़ाहिर की है। ममता बनर्जी ने कहा है कि यह जीत जनता की जीत है।  

सीएम ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि चुनाव जीतने वाले चारों उम्मीदवारों को बधाई। यह जीत जनता की जीत है। ममता बनर्जी ने रुझाने को लेकर कहा कि यह दर्शा रहा है कि लोगों ने प्रोपेगैंडा और नफरत की राजनीति की जगह विकास और एकता को चुना है। ममता बनर्जी ने कहा कि जनता से मिले इस आशीर्वाद के साथ ही हम बंगाल को नई ऊंंचाईयों पर ले जाने का वादा करते हैं।  

हिमाचल प्रदेश और पश्चिम बंगाल में जनता ने बीजेपी को सिरे से नकार दिया है। चुनावी परिणामों के रुझाने के मुताबिक दोनों ही राज्यों में बीजेपी का खाता तक नहीं खुलने जा रहा है। पश्चिम बंगाल का रुझान बीजेपी के लिए और भी परेशानी बढ़ाने वाला है। इस साल बंगाल में हुए चुनावों के दौरान अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली बीजेपी उपचुनावों के रुझान में अपनी दोनों जीती हुई सीट हारती दिख रही है। 

30 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल की शांतिपुर, दिनहाता, खड़दहा और गोसाबा सीट पर मतदान हुए थे। बीते विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने दिनहाता और शांतिपुर की सीट पर जीत दर्ज की थी। जबकि दो सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। लेकिन अब इन सभी सीटों पर टीएमसी का कब्ज़ा होने जा रहा है।