2023 के मध्य तक महंगा होंगे एयरटेल के सभी डेटा प्लान, चेयरमैन मित्तल ने दिए संकेत

5जी स्पेक्ट्रम खरीदने से लेकर सर्विस रोलआउट पर कंपनी ने काफी निवेश किया है। निवेश पर रिटर्न बढ़ाने के मकसद से कंपनी मोबाइल टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में है।

Updated: Feb 28, 2023, 01:27 PM IST

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच आम लोगों के लिए एक और बुरी खबर है। आने वाले दिनों में मोबाइल टैरिफ महंगा हो सकता है। देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल इस साल के मध्य में टैरिफ बढ़ाने का एलान कर सकती है। मोबाइल टैरिफ बढ़ाने के संकेत भारती इंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने दिए हैं।

एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वोडाफोन आइडिया की जो हालत है ऐसे में देश एक और वोडाफोन आइडिया को झेलने का जोखिम नहीं लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार और रेग्युलेटर्स इस हालात से पूरी करह वाकिफ है। आम लोग भी इसे पूरी तरह समझ रहे हैं। ऐसे में हमें ऐसी मजबूत टेलीकॉम कंपनियों की जरूरत है जो नए टेक्नोलॉजी में निवेश कर सके, ग्रामीण इलाकों में शानदार कवरेज दे सके। 

यह भी पढ़ें: मामा का शासन: झूठी घोषणाएं, खोखले विज्ञापन और बड़बोले भाषण... बजट से पूर्व राज्य सरकार पर बरसे जयवर्धन

सुनील भारती मित्तल ने कहा कि इस वर्ष के मध्य में मोबाइल टैरिफ बढ़ाई जा सकती है। इससे पहले भारती एयरटेल कई सर्किल्स में मोबाइल टैरिफ बढ़ा चुकी है। कंपनी ने अपने कई में मिनिमम मंथली प्रीपेड रिचार्ज प्लान को बढ़ा दिया था। कंपनी ने मिनिमम रिचार्ज प्लान को 99 रुपये से बढ़ाकर 155 रुपये का कर दिया है। एयरटेल ने टैरिफ बढ़ाने पर कहा था कि कस्टमर को बेहतर अनुभव देने के फोकस के मद्देनजर मीटर्ड टैरिफ को बंद करने का फैसला किया है और 155 रुपये वाले नए एंट्री लेवल प्लान लेकर कंपनी आई है जिसमें कस्टमर को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1 जीबी डाटा और 300 एसएमएस की सुविधा मिलेगी।

हालांकि टेलीकॉम कंपनी ने केवल एंट्री लेवल प्रीपेड मोबाइल टैरिफ में बदलाव किया है।इससे पहले नवंबर 2021 में प्रीपेड मोबाइल टैरिफ में इजाफा किया गया था। लंबे समय से पोस्ट पेड मोबाइल टैरिफ में बदलाव नहीं किया गया है। 5जी सर्विसेज लगातार देशभर में टेलीकॉम कंपनियां रोलआउट कर रही है। इस टेक्नोलॉजी पर कंपनियों ने भारी भरकम निवेश किया है। जिसके चलते कंपनियां इस वर्ष के मध्य में टैरिफ बढ़ाने को लेकर फैसला ले सकती हैं।