स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 24 जनवरी को कोर्ट में पेशी का आदेश

स्वामी प्रसाद मौर्य पर आरोप है कि उन्होंने 2014 में धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला बयान दिया था, उस समय स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी में थे

Updated: Jan 12, 2022, 06:17 PM IST

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, 24 जनवरी को कोर्ट में पेशी का आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश बीजेपी में भूचाल लाने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य को 24 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का फरमान सुनाया गया है। मौर्य के खिलाफ लोगों की धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप है।  

स्वामी प्रसाद मौर्य को एमपी एमएलए कोर्ट ने 24 जनवरी को अदालत में पेश होने के लिये कहा है। स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी का यह वारंट 2014 में उनके द्वारा दिये गये किसी बयान के सिलसिले में जारी किया गया है। उस वक्त स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी का हिस्सा हुआ करते थे।

यह भी पढ़ें ः यूपी बीजेपी में भूचाल जारी, योगी सरकार में मंत्री दारा सिंह चौहान का इस्तीफा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ 2016 में ही इस मामले में गिरफ्तारीव का वारंट जारी किया गया था। लेकिन इस फैसले पर उन्होंने स्टे ले रखा था। स्वामी प्रसाद मौर्य को इस मामले में बीती 12 जनवरी को कोर्ट में पेश होना था। लेकिन चूंकि स्वामी प्रसाद मौर्य कोर्ट में पेश नहीं हुए, इसलिये कोर्ट ने उन्हें 24 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश देने के साथ-साथ गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया।

स्वामी प्रसाद मौर्य इस समय उत्तर प्रदेश की सियासत का केंद्र बने हुए हैं। मंगलवार को ही उन्होंने योगी सरकार से इस्तीफा दे दिया था। योगी सरकार में श्रम मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के अचानक इस्तीफे से बीजेपी में भूचाल आ गया। मौर्य के इस्तीफे के बाद तीन अन्य विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीं आज पर्यावरण मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी अपना इस्तीफा राज्यपाल को भेज दिया।