जेपी नड्डा और अमित शाह ने शेट्टार से किया था बड़ा पद दिलाने का वादा, सीएम बोम्मई ने किया खुलासा

पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि अगर शेट्टार वापस बीजेपी में आना चाहें तो उनका स्वागत है

Publish: Apr 16, 2023, 02:43 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में मची भगदड़ के बीच राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने बड़ा खुलासा किया है। शनिवार को पार्टी छोड़ने वाले राज्य के पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार के बारे में उन्होंने कहा है कि ख़ुद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बड़ा पद दिलाने का वादा किया था लेकिन इसके बावजूद वह पार्टी छोड़कर चले गए। 

रविवार को सीएम बोम्मई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जगदीश शेट्टार न सिर्फ एक वरिष्ठ नेता हैं बल्कि इस क्षेत्र में बीजेपी के लिए अहम चेहरा रहे हैं। जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने शेट्टार को दिल्ली में बड़ा पद दिलाने का वादा भी किया था। अगर पूर्व सीएम बीजेपी में बने रहते तो अच्छा होता।

सीएम बोम्मई के अलावा राज्य के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने भी शेट्टार के पार्टी छोड़ने के फैसले पर अपनी आपत्ति जताई है। येदियुरप्पा ने शेट्टार को अपने फैसले पर एक बार फिर विचार करने की सलाह देते हुए कहा है कि अगर वह बीजेपी में वापस आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। 

विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज़ जगदीश शेट्टार ने शनिवार को पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया था। रविवार सुबह को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनका फैसला अडिग है और वह अपना निर्णय नहीं बदलेंगे। आज ही पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा भी दे देंगे। हालांकि शेट्टार ने कहा कि वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे या किसी दल में शामिल होकर लड़ेंगे इस पर उन्होंने अभी विचार नहीं किया है। 

जगदीश शेट्टार कर्नाटक में बीजेपी के प्रमुख चेहरों में से एक हैं। वह लिंगायत समुदाय से आते हैं जिसका राज्य की अधिकतर सीटों पर प्रभाव है। अकेले शेट्टार ही 20-25 सीटों पर अपना प्रभाव रखते हैं। ऐसे में खुद बीएस येदियुरप्पा ने भी शेट्टार को विधानसभा टिकट देने की वकालत की थी लेकिन बीजेपी ने इसके बाद भी पूर्व सीएम को टिकट नहीं दिया। हाल ही में टिकट न मिलने से नाराज़ राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी भी बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। वह अथानी विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ने वाले हैं।