विपक्ष से मिलेगी कड़ी टक्कर, मजबूत लड़ाई के लिए रहें तैयार, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी

भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों से कहा कि वे अपने क्षेत्र में जाएं और जनता को सरकार की उपलब्धियों से अवगत कराएं।

Updated: Mar 28, 2023, 02:59 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पूर्व विपक्ष को लामबंद होता देख बीजेपी भी चुनावी मोड में आ चुकी है। अडानी मामले पर चौतरफा फजीहत झेल रहे पीएम मोदी ने अपने सांसदों को कहा है कि इस बार वे मजबूत लड़ाई के लिए तैयार हो जाएं। पीएम मोदी ने ये बात मंगलवार को संसद भवन में आयोजित बीजेपी संसदीय दल की बैठक में कही।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों को केंद्र सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने और यथासंभव प्रचार करने के लिए कहा है। इसके लिए उन्हें एक महीने तक लगातार अपने क्षेत्रों में रहकर विशेष अभियान चलाने को कहा है। सरकार के 9 साल पूरा होने के उपलक्ष्य में सभी सांसद 15 मई से 15 जून तक क्षेत्रों में रहेंगे।

यह भी पढ़ें: करोड़ों कर्मचारियों के पीएफ का पैसा भी अडानी को, नुकसान के बावजूद अडानी की झोली भरने में जुटी सरकार

प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से तकनीक के क्षेत्र में भी आगे बढ़ने की बात कही। उन्होंने कहा कि नई-नई टेक्नोलॉजी बाजार में आ रही है। इसके लिए आपको एक्सपर्ट टीम को अपने साथ जोड़ना होगा। संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने संस्कृत संस्कृति महोत्सव चलाने का आह्वान किया। उन्होंने सांसदों को बताया अप्रैल में वह मन की बात के 100वें एपिसोड को संबोधित करेंगे। पार्टी के सभी सांसद इसमें अपनी सहभागिता तय करें।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि बीजेपी जैसे जैसे सफलता की सीढ़ियां चढ़ेगी, मौजूदा हालात में विपक्ष का हमला उतना ही ज्यादा बढ़ेगा। ऐसे में अब मजबूत लड़ाई के लिए तैयार हो जाएं। केंद्रीय संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल के मुताबिक संसदीय दल की बैठक में तय किया गया कि पार्टी 6 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक सामाजिक न्याय सप्ताह के रूप में मनाएगी। दरअसल, 6 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी का स्थापना दिवस है और 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का जन्मदिन है। 

बैठक शुरू होने से पहले पीएम मोदी को त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में पार्टी की जीत के लिए सम्मानित भी किया गया। बीजेपी संसदीय दल की यह बैठक ऐसे समय में आयोजित की गई जब देश की तमाम विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर मोदी सरकार की नीतियों का विरोध कर रही है। वहीं, राहुल गांधी को संसद से अयोग्य करार किए जाने को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।