समस्तीपुर में भीषण आग, कई घर जलकर राख, घर मे सो रहे तीन लोग जिंदा जले

कल्याणपुर प्रखंड के रामभद्रपुर पंचायत के छक्कन टोली गांव में शुक्रवार देर रात हुई अगलगी में कई घर जलने  के साथ ही आग से झुलस कर तीन लोगों की मौत हो गई

Updated: Apr 03, 2021, 10:13 AM IST

समस्तीपुर में भीषण आग, कई घर जलकर राख, घर मे सो रहे तीन लोग जिंदा जले

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर में कई घरों में आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है की इस दौरान कई घर जलकर राख हो गए। आगजनी की इस घटना में तीन लोगों के झुलसकर मौत होने की खबर है। सभी मृतक घर में सो रहे थे जब यह आग लगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड के रामभद्रपुर पंचायत के छक्कन टोली गांव की है जहां शुक्रवार को देर रात आग लगी। स्थानीय मुखिया फिरोजा खातून ने बताया कि आग लगने के दौरान सभी लोग घर में सोए हुए थे। सूचना पर पहुंची पुलिस लाश को पोस्टमार्टम के लिए ले गई।

बांका में आग से जलकर तीन बच्चों की मौत

बिहार में गर्मियां बढ़ते ही अगलगी की घटनाओं में अचानक तेजी आई है। कल बांका में एक घर में लगी आग में तीन बच्चे जिंदा जल गए। यह घटना जिले के धोरैया प्रखंड के धनकुंड थाना क्षेत्र के बबुरा गांव की है। जानकारी के अनुसार माता-पिता घर से मजदूरी करने बाहर गए हुए थे।

इस दौरान लगी आग में जहां ग्रामीण बुधो दास का घर जलकर राख हो गया वहीं उसकी 6 वर्षीय बेटी चांदनी कुमारी एवं 5 वर्षीय बेटी सोनाक्षी कुमारी की जलकर मौत हो गई। उधर गंभीर रूप से झुलसे डेढ़ वर्षीय बेटे ओम कुमार ने सनौला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया। 

अररिया में जिंदा जले थे 6 बच्चे

बता दें कि बीते मंगलवार को ही बिहार के अररिया में 6 बच्चे जिंदा जल गए थे। घटना जिले के पलासी प्रखंड के कबैया गांव की है। बताया जा रहा है की गांव में भाई-बहन समेत छह बच्चे फूस के बने घर लोगों से छिपकर भुट्टा(Corn) पका रहे थे। इसी दौरान उड़ी चिंगारी से घर में आग लग गई और बच्चों को घर से निकलने का मौका तक नहीं मिल सका। जब तक बच्चों का शोर सुनकर लोग पहुंचते तब तक वे सभी आग में जिंदा जल गए। घटना में किसी भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका।