अडानी ने सेंट किट्स द्वीप की ले ली नागरिकता, BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा खुलासा

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर बताया है कि अडानी नाम के एक व्यक्ति ने सेंट किट्स द्वीप की नागरिकता ली है, उन्होंने पूछा है कि ये कोई और अडानी है या उद्योगपति अडानी के रिश्तेदार हैं

Updated: Jul 05, 2021, 05:06 PM IST

अडानी ने सेंट किट्स द्वीप की ले ली नागरिकता, BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बड़ा खुलासा
Photo Courtesy: Financial Times

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। स्वामी ने अपने एक परिचित के हवाले से बताया है कि अडानी ने सेंट किट्स द्वीप की नागरिकता ले ली है। हालांकि, फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये व्यक्ति पीएम मोदी के करीबी माने जाने वाले गुजरात के बड़े कारोबारी गौतम अडानी ही है या कोई दुसरा अडानी है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, 'संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में कार्यरत मेरे इस्राइली दोस्त ने मुझे बताया है कि अडानी नाम का एक व्यक्ति, जो फिलहाल दुबई में है, उसने अचानक सेंट किट्स द्वीप की नागरिकता ले ली है। वह व्यक्ति मॉरीशस के माध्यम से भारत को पैसे भी भेज रहा है।' स्वामी ने पूछा है कि क्या वह कोई दूसरा अडानी है या उन्हीं (गौतम अडानी) का रिश्तेदार है या यह ड्यूल ID है। 

स्वामी के इस ट्वीट ने उद्योग जगत में सनसनी मचा दी है। सोशल मीडिया पर लोग इसे लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ट्वीटर यूजर अमित आजाद अग्रवाल ने लिखा है कि, 'इन लोगों की अलग ही स्तर की धांधली चल रही है। लिख के ले लो। 2024 से पहले पहले अड़ानी सहित मोदी के सारे दोस्तों की फ़ौज मेहुल भाई, नीराव भाई और माल्या का रास्ता पकड़ लेगी।'

यह भी पढ़ें: महामारी में अच्छे दिन, दुगनी हुई अदाणी की अमीरी, मुकेश अंबानी और मालामाल

अडानी समूह के मालिक गौतम अडानी मुख्य रूप से गुजरात के रहने वाले हैं और उन्हें प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का करीबी दोस्त माना जाता है। अडानी समूह ने हाल के दिनों में कई एयरपोर्ट्स खरीदे हैं, वहीं कोरोना काल में अडानी की संपत्ति में हैरतअंगेज तरीके से बढ़ोतरी भी हुई है। सुब्रमण्यम स्वामी ने इसके पहले बताया था कि अडानी समूह पर कई बैंकों का करीब साढ़े चार लाख करोड़ रुपए बकाया है।