Sukhbir Jaunpuria: सांसद का शंख बजाओ, कोरोना भगाओ फॉर्मूला

BJP MPs: थाली बजाओ, पापड़ खाओ, हवन करो के बाद अब बीजेपी सांसद का दावा, मिट्टी में बैठिए, शंख बजाइए तो जाएगा कोरोना

Updated: Aug 16, 2020 09:04 PM IST

Sukhbir Jaunpuria: सांसद का शंख बजाओ, कोरोना भगाओ फॉर्मूला

जयपुर। राजस्थान के बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने कोरोना को मात देने की एक अजीबोगरीब तरकीब सुझाई है। नेता का कहना है कि कोरोना दवाई से नहीं जाएगा, बल्कि यह शंख बजाने से गायब हो सकता है। 

दरअसल टोंक से बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें वे कीचड़ में बैठे दिखाई दे रहे हैं। और लोगों से अपील कर रहे हैं कि देश में फैले कोरोना वायरस को शंख बजाने से ही नियंत्रित किया जा सकता है, लिहाज़ा सबको इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए शंख बजाना चाहिए। दरअसल सुखबीर सिंह का कहना है कि कोरोना को मात देने के लिए इम्यूनिटी का अच्छा होना बहुत ज़रूरी है जो कि शंख बजाने से ही आ पाएगा। जौनपुरिया कहते हैं ' इम्युनिटी दवाई खाने से नहीं बढ़ेगी। आपको प्राकृतिक तरीके से इम्युनिटी मिलेगी। आप घूमने जाइए, बारिश में जाइए, मिट्टी में बैठिए। साथ ही खेत में काम करें, पैदल घूमें और शंख बजाएं। इन चीजों से इम्युनिटी बढ़ती है। दवाई खाने की जरूरत बिल्कुल नहीं है।' 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद से ही सुखबीर सिंह जौनपुरिया उपहास के पात्र बन गए हैं।बता दें कि 2014 में टोंक से जीत कर जौनपुरिया पहली दफा लोकसभा पहुंचे थे। 2014 में उन्होंने कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को मात दी थी।