कोरोना संक्रमित हुईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ने बीच में छोड़ा लखनऊ दौरा

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि उन्हें आवश्यक चिकित्सा दी जा रही है, वो फिलहाल आइसोलेशन में हैं, लेकिन इसका उनकी ED के समक्ष पेशी पर कोई असर नहीं पड़ेगा

Updated: Jun 02, 2022, 02:54 PM IST

कोरोना संक्रमित हुईं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ने बीच में छोड़ा लखनऊ दौरा

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ये जानकारी दी है। सुरजेवाला के मुताबिक उन्हें हल्का बुखार है। साथ ही उनमें कोरोना के कुछ और भी लक्षण दिख रहे हैं। सोनिया गांधी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। सोनिया गांधी के अस्वस्थ होने की खबर आते ही देशभर में उनके प्रशंसक दुआएं कर रहे हैं।

रणदीप सुरजेवाला के अनुसार सोनिया गांधी को 1 जून की शाम हल्का बुखार आया था। जिसके बाद उनका कोविड टेस्ट किया गया। जिसमें में वे पॉजिटिव पाई गईं।सुरजेवाला ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद सोनिया गांधी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने बताया कि उनका इलाज चल रहा है और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि उम्मीद है कि सोनिया गांधी 8 जून तक ठीक हो जाएंगी और पूछताछ में शामिल होंगी। दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। ED ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस मामले में बुधवार को नोटिस जारी किया था।

उधर लखनऊ कांग्रेस शिविर में शामिल होने पहुंची प्रियंका गांधी दौरा रद्द कर अचानक दिल्ली लौट गई हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी के पॉजिटिव होने के बाद प्रियंका क्वारैंटाइन में रहेंगी। वहीं कांग्रेस के कुछ नेताओं के भी संक्रमित होने की खबर है। सभी संपर्क में आए नेताओं और कार्यकर्ताओं को टेस्ट कराने के लिए कहा गया है।