बिहार कांग्रेस प्रभारी का बड़ा एलान, लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

भक्त चरण दास ने कहा कि आरजेडी ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया, सभी सीटों पर चुनाव लड़ना हमारी राजनीतिक आवश्यकता है, चुनाव कांग्रेस अब अपने दम पर लड़ेगी

Publish: Oct 22, 2021, 01:04 PM IST

बिहार कांग्रेस प्रभारी का बड़ा एलान, लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

नई दिल्ली/पटना। बिहार में दो विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से ठीक पहले बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने बड़ा एलान किया है। भक्त चरण दास ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा है कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि सभी सीटों पर चुनाव लड़ना हमारी राजनीतिक आवश्यकता है, इसलिए कांग्रेस अब अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।

भक्त चरण दास ने पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि चुनाव लड़ना हमारी राजनीतिक आवश्यकता है। आरजेडी ने गठबंधन को तोड़ा। इसलिए हम उपचुनाव की दोनों सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि बिहार में कांग्रेस पूरे दमखम के साथ अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। हम पार्लियामेंट की भी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। 

दरअसल यह मतभेद तीस अक्टूबर को बिहार की दो विधानसभा सीटों तारापुर और कुशेश्वर स्थान पर होने वाले उपचुनावों को लेकर शुरू हुए हैं। आरजेडी ने यहां की दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए। जबकि महागठबंधन में सहयोगी कांग्रेस भी उपचुनाव में अपना उम्मीदवार खड़ा करना चाहती थी। लेकिन आरजेडी द्वारा उम्मीदवार उतारे जाने के बाद कांग्रेस पार्टी भी चुनावी मैदान में उतर गई। 

हालांकि खुद आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव महागठबंधन में किसी भी तरह का दरार पड़ने के दावे को खारिज कर चुके हैं। हाल ही में जब उनसे इस सिलसिले में सवाल पूछा गया था तब उन्होंने कहा था कि यह तो उपचुनाव भर हैं। इससे महागठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

दूसरी तरफ उपचुनावों में पप्पू यादव की पार्टी कांग्रेस को समर्थन कर सकती है। इसका महज अब औपचारिक एलान होना भर बाकी रह गया है। बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस संबंध में पप्पू यादव को एक पत्र भी लिखा है। जिसमें उन्होंने यह बताया है कि उपचुनाव में कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार अतिरेक्त कुमार (कुशेश्वर स्थान) और राजेश कुमार मिश्रा (तारापुर) को समर्थन दिए जाने को लेकर पप्पू यादव और बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास के बीच बातचीत हो चुकी है।