पत्रकार जुबैर को कोर्ट ने चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, दिल्ली पुलिस ने लगाया था जांच में सहयोग न करने का आरोप

फैक्ट चेकिंग वेबसाइट Alt न्यूज के को फाउंडर जुबैर को सोमवार देर शाम दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप

Updated: Jun 28, 2022, 08:04 PM IST

पत्रकार जुबैर को कोर्ट ने चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, दिल्ली पुलिस ने लगाया था जांच में सहयोग न करने का आरोप

नई दिल्ली। देश के मशहूर फैक्ट चेकिंग न्यूज वेबसाइट Alt न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। मंगलवार को दिल्ली स्थित पटियाला कोर्ट में जुबैर को पेश किया गया था। यहां लंबी बहस के बाद न्यायालय ने उन्हें चार दिन की रिमांड पर भेजने का आदेश दिया।

कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने दावा किया की जुबैर जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। पुलिस का यह भी कहना है कि जुबैर ने लैपटॉप व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण उपलब्ध नहीं कराए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस जुबैर को उनके बेंगलुरु स्थित निवास पर ले जाना चाहती है।

दिल्ली पुलिस की ओर से यह भी कहा गया कि जुबैर जब कल दिल्ली पुलिस के समक्ष पेश हुए थे, तो अपने फोन का डेटा डिलीट करके आए थे। पुलिस को ये डेटा रिट्र्रीव कराना है। हालांकि बचाव पक्ष का कहना है कि दिल्ली पुलिस की मनगढ़ंत है। यह भी कहा रहा है कि दिल्ली पुलिस उनके लैपटॉप का एक्सेस करना चाहती है।

फैक्ट चेकिंग वेबसाइट Alt न्यूज के को फाउंडर जुबैर को सोमवार देर शाम दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पहले पुलिस उन्हें दूसरे दूसरे केस में पूछताछ के लिए बुलाया था और बाद में एक नए केस में गिरफ्तार कर लिया। उन्हें 2018 के एक ट्वीट के आधार पर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।