आप अंधे हो सकते हैं हम नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र से कहा कि अगर सरकार से ऑक्सीजन का मैनेजमेंट नहीं हो पाता, तो इसकी ज़िम्मेदारी आईआईटी और आईआईएम को दे दी जाए, वो ज़्यादा बेहतर मैनेजमेंट कर लेंगे

Publish: May 04, 2021, 03:37 PM IST

आप अंधे हो सकते हैं हम नहीं, दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को लगाई फटकार
Photo Courtesy: The Economic Times

 

नई दिल्ली। दिल्ली में लगातार ऑक्सीजन की कमी की खबरों के बीच दिल्ली हाई कोर्ट में लगातार इस मसले पर सुनवाई जारी है। सुनवाई के दौरान एक बार फिर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई। हाई कोर्ट ने कहा कि आप अंधे हो सकते हैं, लेकिन हम नहीं। 

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि इस समय लोगों का जीवन दांव पर लगा हुआ है। ऑक्सीजन की कमी से लोग जूझ रहे हैं। दिल्ली हाई कोर्ट में केंद्र सरकार की वकालत कर रहे ASG चेतन शर्मा से कोर्ट ने कहा कि आप इतने असंवेदनशील कैसे हो सकते हैं? 

सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार ने एक बार फिर केंद्र पर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की आपूर्ति न कराने का आरोप लगाया। इसके बाद केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के वकीलों में बहस होने लगी। इसी बहस के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार के अवकील को खरी खोटी सुनाई। इसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि अगर महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की खपत कम है, तो वहां से ऑक्सीजन मंगाए जा सकते हैं। 

दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के ऑक्सीजन मैनेजमेंट को लेकर भी कई सवाल खड़े किए। दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि अगर केंद्र ऑक्सीजन का मैनेजमेंट सही ढंग से नहीं कर रहा है। तो वह आईआईटी और आईआईएम की मदद ले सकता है। वो यह काम ज़्यादा बेहतर तरीके से कर लेंगे।