ED मेरे पीछे नहीं पड़ेगी क्योंकि मैं BJP सांसद हूं, सत्ताधारी दल के नेता ने जांच एजेंसी का उड़ाया मखौल

महाराष्ट्र बीजेपी के नेता संजय पाटिल का विवादित बयान, कहा मेरे ऊपर कर्ज जानकर हैरान रह जाओगे, पहले भी कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए एक अन्य नेता हर्षवर्धन पाटिल ने किया था ऐसा ही दावा

Updated: Oct 25, 2021, 04:15 PM IST

ED मेरे पीछे नहीं पड़ेगी क्योंकि मैं BJP सांसद हूं, सत्ताधारी दल के नेता ने जांच एजेंसी का उड़ाया मखौल
Photo Courtesy : Amar Ujala

मुंबई। महाराष्ट्र बीजेपी के दिग्गज नेता संजय पाटिल ने केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय का जमकर मखौल उड़ाया है। सांगली लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद पाटिल ने कहा है कि ईडी मेरे पीछे नहीं आएगी, क्योंकि मैं बीजेपी का सांसद हूं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि मेरे ऊपर कितना कर्ज है ये जानकर ईडी आश्चर्यचकित रह जाएगी। 

बता दें कि इस तरह की टिप्पणी करने वाले पाटिल पहले बीजेपी नेता नहीं हैं। इसी महीने की शुरुआत में बीजेपी नेता हर्षवर्धन पाटिल ने कहा था कि बीजेपी में आने के बाद वह चैन की नींद सो पा रहे हैं क्योंकि कोई पूछताछ नहीं हो रही है। पुणे जिले की इंदापुर सीट से विधायक रहे पाटिल ने साल 2019 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी जॉइन कर लिया था।

यह भी पढ़ें: उगाही के आरोप में समीर वानखेड़े पर NCB कमेटी की जांच शुरू, बर्थ सर्टिफिकेट से दाऊद हटाने पर बवाल

पुणे के ही मावल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि, 'हमें भी बीजेपी में शामिल होना पड़ा। वे (मंच पर बैठे किसी विपक्षी नेता) पूछ रहे थे कि मैं बीजेपी में क्यों चला गया? यहां सबकुछ अच्छा और शांतिपूर्ण चल रहा है। मैं चैन की नींद ले पा रहा हूं क्योंकि अब कोई पूछताछ नहीं हो रही है।'

बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार यह आरोप लगते रहे हैं कि वो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, सीबीआई, ईडी और एनसीबी जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को परेशान करने के लिए कर रही है। हाल ही में मुंबई में ईडी के दफ्तर के बाहर बीजेपी का झंडा लगा दिया गया था।  जांच एजेंसियों को राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करना लोकतांत्रिक मूल्यों के विरुद्ध है। लेकिन अब बीजेपी नेताओं ने खुद स्वीकारना शुरू कर दिया है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां बीजेपी नेतृत्व के इशारों पर काम करती है।