बिहार के आरा में होली स्पेशल ट्रेन की एसी बोगी में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जान

दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल में रात लगभग 2:00 बजे अचानक शार्ट सर्किट हुआ और कुछ ही देर में ट्रेन के AC बोगी में आग लग गई।

Updated: Mar 27, 2024, 06:08 PM IST

आरा। बिहार के आरा में बुधवार तड़के लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में भीषण आग लग गई। ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। आग लगने के बाद कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से गाड़ी के एसी बोगी में आग लग गई थी।

बताया जा रहा है कि बिहार के दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में रात करीब दो बजे अचानक से शार्ट सर्किट हुआ। उसके कुछ ही देर में ट्रेन के का एसी कोच धूं-धूंकर जलने लगा। गनीमत ये रही कि होली की वजह से ट्रेन में यात्रियों की संख्या बेहद कम थी, इसके चलते किसी भी प्रकार के जान या माल का नुकसान नहीं हुआ। वरना किसी की जान भी जा सकती थी।

ट्रेन में आग लगने की घटना होने के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया। जिसपर अपने इस अपने परिजनों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। रेलवे ने दानापुर स्टेशन के लिए हेल्पलाइन नंबर -06115232401, आरा रेलवे स्टेशन के लिए हेल्पपाइन नंबर-9341505981 और बक्सर रेलवे स्टेशन के लिए हेल्पलाइन नंबर-9341505972 जारी किया है।

और पढ़ें: केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में PM आवास का घेराव करेगी AAP, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में आग लगने की घटना के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल रेलवे पूरे मामले की जांच कर रहा है। जिस बोगी में आग लगी थी उसे ट्रेन से अलग किया गया और उसके बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। घटना के बाद रेल यात्रा के दौरान सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो रहे हैं।