आदिवासी युवती को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया, वीडियो बनाकर पति ने खुद ही किया वायरल

गुजरात के दाहोद जिले की घटना, किसी व्यक्ति के साथ अवैध संबंध होने के शक में 23 वर्षीय युवती को गांव वालों के साथ मिलकर पति ने निर्वस्त्र कर घुमाया

Updated: Jul 15, 2021, 02:14 PM IST

आदिवासी युवती को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया, वीडियो बनाकर पति ने खुद ही किया वायरल
Photo Courtesy: ABP

दाहोद। गुजरात के दाहोद जिले से एक बेहद शर्मनाक घटना सामने आई है। यहां एक आदिवासी युवती को लोगों ने निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया। हैरानी की बात यह है कि इस शर्मनाक घटना को अंजाम देने में पीड़िता के पति ने ही गांव वालों से मदद मांगी थी। मामले में पुलिस ने आरोपी पति समेत 18 अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना दाहोद जिले के धानपुर तालुका के खजूरी गांव का है। आरोपी पति और गांववालों ने इस 23 वर्षीय युवती पर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ भागने के शक पर उसे इस तरह की सजा देने की शर्मनाक हरकत की। धानपुर पुलिस थाने के उप निरीक्षक बी एम पटेल ने बताया कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला पुलिस के संज्ञान में आया।

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह कानून पर मांगा केंद्र सरकार से जवाब, कहा, आजादी के 75 साल बाद भी क्यों है इस कानून की जरूरत

पटेल के मुताबिक यह घटना 6 जुलाई को हुई और मामले के प्रकाश में आने के बाद मंगलवार को पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। बुधवार को पीड़िता के पति समेत 18 अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस वीडियो को कथित तौर पर आरोपीयों ने ही बनाकर वायरल किया था। वायरल वीडियो में पीड़ित महिला का पति और अन्य लोग उसे घसीटते, पीटते और निर्वस्त्र कर घुमाते हुए नजर आ रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक अधिकतर आरोपी महिला के रिश्तेदार हैं और उन्होंने गांव की अन्य महिलाओं और बच्चों के सामने इस घटना को अंजाम दिया। वीडियो में कुछ महिलाएं पीड़िता को कपड़े से ढंकने का प्रयास करती दिख रही हैं, जिन्हें आरोपीगन हटाते नजर आ रहे हैं। मामले पर गुजरात महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।