लखीमपुर के बाद अब अंबाला में BJP सांसद ने किसानों पर चढ़ाई गाड़ी, किसानों में आक्रोश

अंबाला में प्रदर्शन कर रहे किसानों का आरोप, बीजेपी सांसद के काफिले ने किसान पर चढ़ाई गाड़ी, एक किसान की हालत गंभीर, कांग्रेस बोली- क्या भाजपाई पागल हो चुके हैं

Updated: Oct 07, 2021, 03:24 PM IST

लखीमपुर के बाद अब अंबाला में BJP सांसद ने किसानों पर चढ़ाई गाड़ी, किसानों में आक्रोश
Photo Courtesy: NDTV

अंबाला। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों को बर्बर तरीके से रौंदने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि हरियाणा के अंबाला से एक विचलित करने वाली खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि अंबाला में भी लखीमपुर की घटना की तरह ही बीजेपी सांसद ने प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी है।

अंबाला की इस घटना को लेकर कांग्रेस ने पूछा है कि आखिर ये लोग चाहते क्या हैं। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा है कि क्या ये भाजपाई पागल हो चुके हैं? 

जानकारी के मुताबिक अंबाला जिले के नारायणगढ़ में केंद्र सरकार द्वारा लागू विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान सैंकड़ों की संख्या में किसान घटनास्थल पर मौजूद थे। इसी दौरान स्थानीय बीजेपी सांसद नायब सैनी का काफिला उधर से गुजर रहा था। किसानों का आरोप है कि सांसद के काफिले की गाड़ियों ने उन्हें कुचलने की कोशिश की। इस दौरान एक किसान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

बताया जा रहा है कि घायल किसान को वहां मौजूद लोग तत्काल अस्पताल लेकर गए जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा कुछ और किसानों को थोड़ी चोटें आई है। किसानों के मुताबिक लखीमपुर की घटना से सबक लेकर वे पहले से चौकन्ने थे, इस वजह से आज कई किसानों की जान बच पाई। बहरहाल इस घटना के बाद इलाके में तनावपूर्ण माहौल बन गया है। वहीं सोशल मीडिया पर लोग केंद्र और राज्य के बीजेपी सरकारों की जमकर आलोचना कर रहे हैं।