JNU कैंपस में फिर तनाव पैदा करने की कोशिश, गेट पर लगाए भगवा जेनएयू के पोस्टर

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के बाहर भगवा झंडे और कई सारे पोस्टर लगाए गए हैं, जिनपर 'भगवा जेएनयू' लिखा गया है, ये झंडे और पोस्टर जेएनयू के बाहर वाले रोड और मुख्य गेट के पास लगाए गए हैं

Updated: Apr 15, 2022, 11:19 AM IST

JNU कैंपस में फिर तनाव पैदा करने की कोशिश, गेट पर लगाए भगवा जेनएयू के पोस्टर

नई दिल्ली। रामनवमी पर हुए विवाद के बाद जेएनयू परिसर में एक बार फिर तनाव पैदा करने की कोशिशें की जा रही है। शुक्रवार को कैंपस के चारों तरफ भगवा जेनएयू लिखे पोस्टर लगाए गए हैं। साथ ही भगवा झंडों को भी लगाया गया है। ये झंडे और पोस्टर जेएनयू के बाहर वाले रोड और मुख्य गेट के करीब लगाए गए है। इन्हें हिंदू सेना के लोगों ने लगाया है।

हिंदू सेना के उपाध्यक्ष सुरजीत यादव का इस संबंध में बयान भी सामने आया है। यादव ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि, 'JNU में भगवा का अपमान विरोधियों द्वारा किया जाता रहा है। ये लोग सुधर जाएं। भगवा का अपना करने की कोशिश मत करें। हम प्रत्येक धर्म और विचार का सम्मान करते हैं। जिस तरह से भगवा रंग का अपमान किया जा रहा है। उसे हिंदू सेना बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर भगवा को अपमानित करने का सिलसिला जारी रहेगा तो हम कोई भी कदम उठा सकते हैं।'

यह भी पढ़ें: जिंदा जलाने पर उतारू थे पड़ोसी, पुलिस ने भी बेरहमी से पीटा: रिटायर्ड मुस्लिम ASI की दर्दनाक दास्तां

JNU मे ये पोस्टर ऐसे समय में लगाए गए हैं जब इसी हफ्ते रामनवमी पर कैंपस में नॉनवेज खाने को लेकर जमकर बवाल हुआ था। इस दौरान दो छात्र समूहों में हिंसक झड़प हुई थी। बहरहाल, अब जानकारी मिल रही है पुलिस ने विवाद की संभावनाओं को देखते हुए झंडे और पोस्टर्स हटा दिए हैं।

इस संबंध में दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी ने कहा कि आज सुबह पता चला है कि जेएनयू के पास सड़क और आसपास के इलाकों में कुछ झंडे और बैनर लगाए गए हैं। हाल की घटनाओं को देखते हुए इन्हें तुरंत हटा दिया गया और उचित कानूनी कार्रवाई की जा रही है।