केरल में ऑटो ड्राइवर को लगी 25 करोड़ की लॉटरी, बैंक में किया था लोन के लिए अप्लाई, रातों-रात बना करोड़पति

विदेश जाने के लिए कर्ज लेने की तैयारी कर रहे ऑटो चालक को 25 करोड़ की लॉटरी लगी है। ओणम बंपर का टिकट उसने एक दिन पहले ही खरीदा था। अब उसने नौकरी के लिए विदेश जाने का प्लान कैंसिल कर लिया है।

Updated: Sep 18, 2022, 11:19 PM IST

केरल में ऑटो ड्राइवर को लगी 25 करोड़ की लॉटरी, बैंक में किया था लोन के लिए अप्लाई, रातों-रात बना करोड़पति

तिरुवनंतपुरम। केरल में एक व्यक्ति ने 25 करोड़ रुपए की ओणम लॉटरी जीती है। यह व्यक्ति एक ऑटो रिक्शा चालक है और शेफ के तौर पर काम करने के लिए मलेशिया जाने की तैयारी कर रहा था। विदेश जाने के लिए उसने बैंक से लोन के लिए भी अप्लाई किया था। लॉटरी लगने के बाद उसने विदेश जाने का प्लान कैंसिल कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक श्रीवाराहम के रहने वाले अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार को लॉटरी टिकट टी-750605 खरीदा था। वह मलेशिया जा कर बतौर शेफ काम करना चाहता था। इसके लिए उसने तीन लाख रुपए लोन के लिए अप्लाई किए थे। उसका ये लोन मंजूर भी हो गया। हालांकि इसके एक दिन बाद ही उसकी किस्मत ऐसी बदली कि रातोंरात वो शख्स करोड़पति बन गया। उसकी 25 करोड़ रुपए की ओणम बंपर लॉटरी लग गई।

यह भी पढ़ें: हमारे प्रधानमंत्री आदतन झूठे हैं, प्रोजेक्ट चीता की क्रेडिट लेने पर भड़की कांग्रेस, 2009 की चिट्ठी जारी कर बताई असलियत

32 वर्षीय अनूप ने ये टिकट उसने तिरुवनंतपुरम में पझावंगडी भगवती एजेंसी से खरीदा था। वह पिछले 22 साल से लॉटरी टिकट खरीद रहे हैं और अब तक उन्हें कुछ सौ रुपये से लेकर अधिकतम पांच हजार रुपये तक मिले थे। उसने कहा कि, 'मुझे जीतने की आशा नहीं थी इसलिए मैं टीवी पर लॉटरी के नतीजे नहीं देखता था। लेकिन जब मैंने अपना फोन देखा तो पता चला कि मैं जीत गया हूं। मुझे विश्वास नहीं हुआ और मैंने अपनी पत्नी को दिखाया। उसने कहा कि यह जीतने वाला नंबर है।'

अनूप के मुताबिक उन्हें फिर भी शंका थी इसलिए लॉटरी बेचने वाली महिला को टिकट की फोटो भेजी। उसने इसकी पुष्टि की कि वह जीत वाला नंबर है। तब जाकर उसे यकीन हुआ की वह करोड़पति बन चुका है। मलेशिया यात्रा और कर्ज के बारे में अनूप ने कहा, 'बैंक ने आज कर्ज के लिए कॉल किया तो मैंने बता दिया कि मुझे अब ऋण की जरूरत नहीं है। अब मैं मलेशिया भी नहीं जाऊंगा।' जीते हुए पैसों से टैक्स का भुगतान करने के बाद अनूप को 15 करोड़ रुपए के आसपास मिलेंगे।