नौकरी के बदले ज़मीन मामले में मिली लालू यादव को जमानत

मामले में पूर्व सीएम लालू यादव समेत कुल 16 आरोपियों को 50 हजार के मुचलके पर जमानत दे दी है

Updated: Mar 15, 2023, 12:11 PM IST

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव को नौकरी के बदले ज़मीन मामले में कोर्ट ने जमानत दे दी है। दिल्ली के रोज एवेन्यू कोर्ट ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को जमानत दे दी। इस मामले में पूर्व सीएम सहित कुल 16 आरोपियों की कोर्ट ने जमानत याचिका स्वीकार कर ली है। 

पूर्व सीएम लालू यादव बुधवार को इस मामले में दिल्ली के रोज़ एवेन्यू कोर्ट में पेशी देने पहुंचे थे। आरजेडी सुप्रीमो व्हीलचेयर पर बैठकर कोर्ट के अंदर दाखिल हुए थे। इस दौरान बिहार की पूर्व सीएम और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी उनके साथ मौजूद थीं। जबकि उनकी बेटी मीसा भारती भी अपने माता पिता के साथ कोर्ट में पेशी के लिए पहुंची थीं।

सीबीआई के दिल्ली के रोज़ एवेन्यू कोर्ट में लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती सहित कुल 16 लोगों के खिलाफ इस मामले में आरोप पत्र दाखिल किया था। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान सभी को बड़ी राहत देते हुए 50 हजार रूपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी।

हाल ही में जांच एजेंसी सीबीआई दिल्ली स्थित मीसा भारती के आवास पर आरजेडी सुप्रीमो से इस मामले में पूछताछ करने पहुंची थी। इससे ठीक एक दिन पहले जांच एजेंसी की एक टीम पटना स्थित राबड़ी देवी के आवास पर भी गई थी। वहीं जांच एजेंसी ने इस मामले और लालू यादव से जुड़े कुल 16 ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। पूर्व सीएम लालू यादव ने इस कार्रवाई को बदले की राजनीति से प्रेरित बताया था और यह ऐलान किया था कि वे कभी बीजेपी की इस राजनीति के आगे नतमस्तक नहीं होंगे।