आज सरयू में जलसमाधि लेंगे महंत परमहंस, घर में किया हवन, भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

महंत परमहंस ने कहा था कि अगर दो अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया, तो वे सरयू में जलसमाधि ले लेंगे

Updated: Oct 02, 2021, 12:25 PM IST

आज सरयू में जलसमाधि लेंगे महंत परमहंस, घर में किया हवन, भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

अयोध्या। अयोध्या के महंत परमहंस को अपनी ही घोषणा भारी पड़ गई है। भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मांग पूरी न होने पर महंत जी आज जलसमाधि लेने का दावा कर रहे हैं। अपनी घोषणा के अनुसार आज उन्हें सरयू में जलसमाधि लेने जाना है। दावे के मुताबिक वे दोपहर बारह बजे अपने समर्थकों के साथ सरयू में जलसमाधि लेने जा रहे हैं। 

इससे पहले महंत ने तपस्वी छावनी स्थित अपने आवास पर एक हवन का भी आयोजन किया। महंत के घर के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। प्रशासन को धार्मिक उन्माद पैदा किए जाने की आशंका है। महंत परमहंस का कहना है कि अगर प्रशासन उन्हें जाने दे तो वह जल समाधि ले लेंगे। 

वहीं सोशल मीडिया पर महंत का हवन करता हुआ वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इसे महंत की नौटंकी करार दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि महंत जी को उनके वाचाल होने के गुण ने फंसा कर रख दिया है। 

दरअसल हाल ही में महंत परमहंस ने केंद्र और राज्य सरकार से अजीबोगरीब मांग की थी कि दो अक्टूबर तक भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाए। इतना ही नहीं उन्होंने देश में रहने वाले मुसलमानों और ईसाईयों की राष्ट्रीयता भी समाप्त करने की अपील की थी। 

महंत का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद लोगों ने उल्टा महंत की खिल्लियां उड़ाना शुरू कर दिया था। अब महंत के इस एलान के बाद एक बार फिर सोशल मीडिया पर लोगों ने चुटकी लेना शुरू कर दिया है। लोग कह रहे हैं कि प्राण जाए पर वचन न जाए।