महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, उप-मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद लॉकडाउन लगाया जा सकता है

Updated: Nov 22, 2020, 07:31 PM IST

महाराष्ट्र में फिर लग सकता है लॉकडाउन, उप-मुख्यमंत्री ने दिए संकेत
Photo Courtesy: Economic Times

मुंबई। देश में दिवाली के बाद कोरोना महामारी का संकट बढ़ने लगा है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र सरकार भी एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है। महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार का कहना है कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि राज्य में दिवाली के मौके पर हमें काफी भीड़ देखने को मिली। गणेश चतुर्थी पर भी भीड़ देखी गई थी। हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं। हम अगले 2-3 दिनों तक स्थितियों का निरीक्षण करेंगे उसके बाद लॉकडाउन को लेकर फैसला किया जा सकता है।

अजीत पवार ने आगे कहा कि जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उन्हें देखकर यही लगता है कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है। दिवाली के समय बाजारों में जिस तरह भीड़ नज़र आ रही थी उसे देखकर यही लग रहा था कि कोरोना भारी भीड़ से अपने आप मर जाएगा। डिप्टी सीएम ने बताया कि स्कूल खोलने को लेकर राज्य सरकार ने कई नियम बनाए हैं। जिसमें विभिन्न तरीकों से स्कूलों को सैनिटाइज करना भी शामिल है।

राज्य में 17 लाख के पार पहुंच चुका है मरीजों का आंकड़ा

24 घंटे में कोरोना के 5,760 नए मरीज़ मिलने के बाद राज्य में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 17,74,455 हो चुकी है। 62 लोगों की कोरोना से मौत होने के बाद इस महामारी से मरने वालों की कुल तादाद भी बढ़कर 46,573 हो गई है। जानकारी के मुताबिक, 4,088 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। इसी के साथ 16,47,004 मरीज अब तक ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना वायरस के 79,873 मरीजों का इलाज फिलहाल चल रहा है।